Create
Notifications

'विराट कोहली को कप्तानी में रोहित शर्मा कर सकते हैं रिप्लेस'

India v England - 4th T20 International
India v England - 4th T20 International
reaction-emoji
Naveen Sharma

पूर्व भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज दीप दासगुप्ता (Deep Dasgupta) ने आगामी टी20 विश्व कप में विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि इस साल होने वाले टी20 विश्व कप में अगर विराट कोहली की कप्तानी में नतीजा भारत के पक्ष में नहीं रहा तो फिर विराट को बतौर कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) रिप्लेस कर सकते हैं। विराट कोहली बतौर कप्तान अब तक तीन आईसीसी टूर्नामेंट में भारत की अगुवाई कर चुके हैं, जिसमें से दो बार उन्होंने फाइनल तक का सफर तय किया है लेकिन टीम को अभी भी कोहली की कप्तानी में कोई भी आईसीसी ट्रॉफी जीतने में कामयाबी नहीं मिली है।

दीपदास गुप्ता का मानना है कि टी20 विश्व कप 2021 के नतीजे का असर काफी हद तक कोहली की कप्तानी पर भी देखने को मिलेगा और अगर कुछ गलत होता है तो रोहित शर्मा कप्तान के रूप में विराट की जगह लेने के सबसे प्रबल दावेदार होंगे।

दीपदास गुप्ता ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि हालांकि रोहित ने इससे पहले पक्ष का नेतृत्व किया है, लेकिन एक स्टैंड-इन कप्तान और पूर्णकालिक कप्तान के बीच अंतर है क्योंकि पूर्व के रूप में आप बहुत अधिक बदलाव नहीं करना चाहते हैं । जब आप पूर्णकालिक कप्तान होते हैं, तो जाहिर है, आप बदलाव करना चाहते हैं क्योंकि टीम को आप अपने हिसाब से चलाना चाहते हैं।

आईसीसी टूर्नामेंट के अहम मैचों में कप्तान के तौर पर विराट कोहली गलती कर देते हैं

India v New Zealand - ICC World Test Championship Final: Reserve Day
India v New Zealand - ICC World Test Championship Final: Reserve Day

विराट कोहली ने जब से टीम की कप्तानी नियमित तौर पर की है तब से भारतीय टीम का प्रदर्शन बहुत ही शानदार रहा है और आईसीसी टूर्नामेंट्स में भी भारत लगातार अच्छा कर रहा है लेकिन फाइनल और सेमीफाइनल जैसे अहम मुकाबलों में विराट अक्सर बतौर कप्तान कोई न कोई गलती कर देते हैं। कभी टीम चयन को लेकर तो कभी बल्लेबाजी क्रम को लेकर।

हाल में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी विराट ने सीमिंग परिस्थितियों के बावजूद टीम में दो स्पिन गेंदबाजों का चुनाव किया था और भारत को इसका खामियाजा भुगतना पड़ा।


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...