Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

IND vs SA: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अभ्यास मैच के लिए बोर्ड प्रेसिडेंट इलेवन की कप्तानी करेंगे रोहित शर्मा 

  • 13 सदस्यीय टीम में उमेश यादव और मयंक अग्रवाल को भी मौका मिला है
Ankit Pasbola
ANALYST
न्यूज़
Modified 21 Dec 2019, 00:27 IST

रोहित शर्मा को बोर्ड प्रेसिडेंट इलेवन की कमान सौंपी गई है
रोहित शर्मा को बोर्ड प्रेसिडेंट इलेवन की कमान सौंपी गई है

दक्षिण अफ्रीका इस समय भारत दौरे पर है, जहां उन्हें तीन-तीन मैचों की टी20 और टेस्ट सीरीज खेलनी है। टेस्ट सीरीज से ठीक पहले मेहमान टीम को 26 सितम्बर से बोर्ड प्रेसिडेंट इलेवन के खिलाफ तीन दिवसीय अभ्यास मैच खेलना है। इस अभ्यास मैच के लिए बोर्ड प्रेसिडेंट इलेवन टीम का ऐलान किया गया है और रोहित शर्मा को कप्तानी सौंपी गई है। रोहित शर्मा की अगुवाई वाली 13 सदस्यीय टीम में उमेश यादव और मयंक अग्रवाल को भी मौका मिला है।

अभ्यास मैच 26 सितंबर से विजयानगरम में खेला जायेगा। इस टीम में बंगाल के कप्तान अभिमन्यु ईश्वरन को भी मौका मिला है। इनके अलावा करुण नायर, जलज सक्सेना और श्रीकर भरत को भी अभ्यास मैच के लिए चुना गया है। अभिमन्यु ने हाल ही में दिलीप ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन किया था और फ़ाइनल मैच में 153 रनों की उम्दा पारी खेली थी। उन्होंने पिछले कुछ समय से निरंतर बेहतरीन प्रदर्शन किया है।

यह भी पढ़ें: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान

आज दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का भी ऐलान किया गया। विराट कोहली की अगुवाई वाली भारतीय टीम से केएल राहुल को बाहर कर दिया गया है। राहुल का हालिया फॉर्म खराब रहा था, जिसका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ा है। राहुल की जगह रोहित शर्मा को बतौर सलामी बल्लेबाज टीम में शामिल किया गया है। दूसरी तरफ तेज गेंदबाज उमेश यादव भी अपनी जगह बनाने में असफल रहे हैं। युवा बल्लेबाज शुभमन गिल को पहली बार टेस्ट टीम में जगह मिली है।

बोर्ड प्रेसिडेंट इलेवन: रोहित शर्मा (कप्तान), मयंक अग्रवाल, प्रियांक पांचाल, अभिमन्यु ईश्वरन, करुण नायर, सिद्धेश लाड, केएस भरत (विकेटकीपर), जलज सक्सेना, धर्मेंद्रसिंह जडेजा, आवेश खान, इशान पोरेल, शार्दुल ठाकुर और उमेश यादव।


Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Published 12 Sep 2019, 22:08 IST
Advertisement
Fetching more content...