IPL 2020: रोहित शर्मा के आईपीएल में 5000 रन पूरे

रोहित शर्मा
रोहित शर्मा

रोहित शर्मा आईपीएल में सबसे सफल कप्तान तो हैं ही लेकिन अब उनके खाते में बल्लेबाजी का रिकॉर्ड भी जुड़ गया है। रोहित शर्मा ने आईपीएल में अपने 5000 रन पूरे कर लिए हैं। आईपीएल में पांच हजार रन बनाने वाले वह तीसरे बल्लेबाज हैं। उनसे पहले विराट कोहली और सुरेश रैना यह कारनामा कर चुके हैं। रोहित शर्मा की इस उपलब्धि से पता चलता है कि वह किस क्लास के बल्लेबाज हैं।

रोहित शर्मा ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ बल्लेबाजी करते हुए दो रन पूरे होते ही अपने पांच हजार रन आईपीएल में पूरे किये। रोहित शर्मा से इस उपलब्धि की उम्मीद तो उनके फैन्स पहले से ही कर रहे थे और उन्होंने इसे साकार रूप भी प्रदान कर दिया। आईपीएल में सबसे पहले पांच हजार रन सुरेश रैना ने पूरे किये थे। इसके बाद विराट कोहली ने यह उपलब्धि हासिल की। विराट कोहली और सुरेश रैना ने पिछले साल मार्च में आईपीएल के 5 हजार रन पूरे किये थे।

यह भी पढ़ें:वनडे क्रिकेट में डेब्यू करते ही हैट्रिक लेने वाले गेंदबाज

रोहित शर्मा की फॉर्म अच्छी है

रोहित शर्मा इस सीजन आईपीएल में अपने पहले मैच में चेन्नई के खिलाफ फ्लॉप रहे थे लेकिन बाद में उन्होंने 80 रनों की पारी केकेआर के खिलाफ खेली थी। इसके बाद आरसीबी के खिलाफ कमाल दिखाने में नाकाम रहे थे। फैन्स को उनसे हर मैच में बड़ी उम्मीदें होती हैं।

रोहित शर्मा बल्लेबाज के अलावा बतौर कप्तान भी आईपीएल में खासे सफल रहे हैं। आईपीएल में मुंबई इंडियंस ने अब तक 4 बार खिताबी जीत हासिल की है। महेंद्र सिंह धोनी रोहित शर्मा के बाद तीन बार आईपीएल ख़िताब हासिल करने वाले कप्तान हैं। मुंबई इंडियंस के फैन्स को इस साल भी बेहतरीन प्रदर्शन की उम्मीद है।

हालांकि मुंबई के दिग्गज गेंदबाज लसिथ मलिंगा इस साल नहीं खेल रहे हैं। खबर लिखे जाने तक मुंबई ने किंग्स इलेवन के खिलाफ छह ओवर में दो विकेट पर 41 रन बनाए थे और रोहित शर्मा क्रीज पर थे।

Quick Links

App download animated image Get the free App now