Hindi Cricket News: वेस्टइंडीज दौरे पर वनडे और टी20 सीरीज में रोहित शर्मा हो सकते हैं टीम के कप्तान

Ankit
रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत ने एशिया कप और निदहास ट्रॉफी जीती है
रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत ने एशिया कप और निदहास ट्रॉफी जीती है

इंग्लैंड और वेल्स में खेले गए विश्व कप में भारतीय टीम का सफर सेमीफाइनल तक रहा। खिताब से दो जीत दूर भारतीय टीम को न्यूज़ीलैंड ने करीबी मुकाबले में शिकस्त दी। विराट कोहली की कप्तानी में टीम ने लीग स्टेज में शानदार खेल दिखाया। भारत ने अपने 7 लीग मैचों में जीत हासिल की और सिर्फ मेजबान इंग्लैंड से हार का सामना किया। इसके आलावा टीम का न्यूज़ीलैंड के खिलाफ मैच बारिश के कारण नहीं खेला जा सका। कुल मिलाकर भारत ने लीग स्टेज में बेहतरीन प्रदर्शन करके अंक तालिका में शीर्ष स्थान हासिल किया।

विराट कोहली की अगुवाई में भारत अब तक आईसीसी का टूर्नामेंट नहीं जीत पाया है। इससे पहले कोहली की कप्तानी में ही भारत को चैम्पियंस ट्रॉफी के खिताबी मुकाबले में, चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान से करारी हार झेलनी पड़ी थी। इस बार भारत विश्व कप में सेमीफाइनल की चुनौती को पार नहीं कर सका है। भारतीय टीम अब वेस्टइंडीज के दौरे पर जाएगी। सूत्रों के मुताबिक इस दौरे में कप्तान विराट कोहली को आराम दिया जा सकता है। अगर ऐसा रहा तो भारतीय टीम की कप्तानी रोहित शर्मा करते हुए नजर आएंगे।

यह भी पढ़ें: वेस्टइंडीज दौरे मे वनडे और टी20 सीरीज में विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह को आराम दिया जा सकता है

भारतीय उपकप्तान और सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को जब भी टीम की अगुवाई करने का मौका मिला है, उन्होंने खुद को अच्छा कप्तान साबित किया है। रोहित शर्मा की कप्तानी में ही भारत ने एशिया कप जीता था। इसके आलावा श्रीलंका और बांग्लादेश के खिलाफ खेली गयी निदहास ट्रॉफी भी उनकी कप्तानी में टीम ने जीता है। रोहित को आईपीएल में भी कप्तानी का अच्छा अनुभव रहा है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता