Hindi cricket news: वेस्टइंडीज दौरे मे वनडे और टी20 सीरीज में विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह को आराम दिया जा सकता है

Ankit
विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह
विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह

विश्व कप अब समाप्त हो चुका है। सेमीफ़ाइनल तक सफर करने वाली भारतीय टीम की अगली चुनौती अब वेस्टइंडीज से मिलेगी। वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान आगामी 19 जुलाई को किया जायेगा। ऐसा माना जा रहा है इस सीरीज से धोनी के भविष्य का फैसला हो सकता है।

प्रशासकों की समिति की बैठक के बाद बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा, "चयनकर्ता 19 तारीख को मुंबई में बैठक करेंगे। हमने अभी धोनी से कुछ नहीं सुना है, लेकिन खिलाड़ी और चयनकर्ता के बीच क्या बातचीत होगी यह मायने रखता है। अगर आप मुझसे पूछे तो में कहूंगा कि धोनी ने विश्व कप में अच्छा प्रदर्शन किया है। वह अपने फैसले लेने के लिए स्वतंत्र हैं। सिर्फ वह खुद ही यह निर्णय कर सकते हैं कि उन्हें आगे खेलना चाहिए या नहीं।"

ऐसे भी संभावनाएं हैं कि भारतीय कप्तान विराट कोहली और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को टी-20 और एकदिवसीय मैचों से आराम दिया जा सकता है। जबकि दोनों खिलाड़ी 22 अगस्त से शुरू हो रही दो मैचों की टेस्ट सीरीज की टीम में वापसी कर सकते है। गौरतलब हो कि ये पांच दिवसीय मैच विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का हिस्सा होंगे।

यह भी पढ़ें:एशेज के लिए ऑस्ट्रेलिया की 25 सदस्यीय प्रारंभिक टीम का ऐलान, मार्कस स्टोइनिस और ग्लेन मैक्सवेल बाहर

इसके आलावा शिखर धवन के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है। इससे पहले धवन विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चोटिल हुए थे। उनकी जगह पर ऋषभ पंत को टीम में शामिल किया गया था। यह प्रशासकों की समिति की विश्व कप के बाद से पहली बैठक थी। हालाँकि, इस बैठक में विश्व कप के प्रदर्शन पर विचार नहीं किया गया। यह बैठक विनोद राय की अध्यक्षता में की गई।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
App download animated image Get the free App now