इंग्लैंड के खिलाफ जबरदस्त जीत के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने इस अहम चीज को लेकर जताई निराशा

India  v England - 5th Test Match: Day Two
India v England - 5th Test Match: Day Two

इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में मिली जीत के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने साउथ अफ्रीका टूर को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने इस बात को लेकर निराशा जाहिर की है कि साउथ अफ्रीका टूर के दौरान मात्र दो ही मैचों का आयोजन हुआ था। रोहित शर्मा के मुताबिक उस टूर के दौरान दो से ज्यादा टेस्ट मैच होने चाहिए थे।

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज 1-1 से बराबर रही थी। भारतीय टीम को सेंचूरियन में खेले गए पहले टेस्ट मुकाबले में एक पारी और 32 रन से बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा था। हालांकि इसके बाद टीम ने केपटाउन में खेले गए दूसरे टेस्ट मुकाबले में कमबैक किया था और उस मैच को अपने नाम कर सीरीज 1-1 से बराबर कर ली थी।

सिर्फ दो टेस्ट मैच खेलने से हम निराश थे - रोहित शर्मा

रोहित शर्मा ने इंग्लैंड के खिलाफ धर्मशाला टेस्ट मैच के बाद साउथ अफ्रीका टूर को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

हम पहला टेस्ट मैच हार गए थे लेकिन इसके बाद अपने गेम में सुधार किया और दूसरे मुकाबले से वापसी की। इसलिए हम निराश थे कि हमें साउथ अफ्रीका में सिर्फ दो ही टेस्ट मैच खेलने को मिला था। जब आप इस तरह से सीरीज जीतते हैं, हम रन बनाने और शतक लगाने की बात करते हैं लेकिन जरुरी है कि आप एक टेस्ट मैच जीतने के लिए 20 विकेट भी निकालें। जिस तरह से गेंदबाजों ने इस सीरीज में जिम्मेदारी के साथ खेला, वो देखकर काफी अच्छा लगा।

आपको बता दें कि भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 4-1 से जीत हासिल की। टीम को पहले मैच में हार मिली थी लेकिन इसके बाद अगले चार मैच टीम ने लगातार जीते और सीरीज 4-1 से अपने नाम कर लिया।

Quick Links