Create
Notifications

SAvIND: दूसरे टी20 में 'गोल्डन डक' पर आउट होने वाले रोहित शर्मा हुए ट्रोल

मयंक पुरोहित

किसी भी बल्लेबाज़ के लिए सबसे बुरा पल वह होता है जब वह शून्य पर आउट हो जाए। क्रिकेट की भाषा में इस डक कहते हैं और अगर बल्लेबाज़ पहली ही गेंद पर आउट हो जाए तो उसे 'गोल्डन डक' कहते हैं। कुछ ऐसा ही हुआ भारतीय खिलाड़ी रोहित शर्मा के साथ, भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच चल रही 3 टी-20 मैच की शृंखला में दोनों टीम अब 1 -1 की बराबरी पर आ गई हैं। भारत पहला मैच जीत गया था, दूसरा मैच सेंचुरियन में था और दक्षिण अफ्रीका ने 6 विकेटों से भारत को शिकस्त दी। मैच में भारतीय ओपनर रोहित शर्मा पहली गेंद पर आउट हो गए। प्रोटियाज़ तेज़ गेंदबाज़ जूनियर डाला ने उन्हें LBW आउट किया था, यह उनके करियर का पहला गोल्डन डक है। अपने टी-20 करियर में वह 73 मैचों में से 4 में डक पर आउट हुए थे, चार बार डक पर आउट होने के कारण रोहित शर्मा पहले भारतीय क्रिकेटर बन गए हैं जो टी-20 में सर्वाधिक बार डक पर आउट हुए हैं। इस मामले में उन्होंने आशीष नेहरा के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया है। रोहित शर्मा के आउट होने के बाद सोशल मीडिया पर लोगों ने रोहित शर्मा को ट्रोल करना शुरू कर दिया। इसे भी पढ़ें: SAvIND: युज़वेंद्र चहल अब एक अनचाहे रिकॉर्ड के अव्वल पायदान पर हुए काबिज़ एक यूजर ने लिखा "रोहित शर्मा न तो गेंद बर्बाद करता है न तो समय बर्बाद करता है और ना ही रिव्यु बर्बाद करता है, क्या टैलेंट है !!"

वही भारतीय टीम के खिलाड़ी रविंद्र जडेजा के नाम से एक फ़ेक यूज़र ने लिखा कि गोल्डन डक पर आउट हुए रोहित शर्मा फॉर्म में वापस आ गए हैं।

एक यूजर ने लिखा कि अगर विराट कोहली कंसिस्टेंट है तो रोहित शर्मा कन्सिस्टेंटली इन्कन्सीस्टेन्ट है | रोहित शर्मा के विकेट ने उन्हें सोशल मीडिया पर उपहास का पात्र बना दिया है |

तो वहीं एक नाराज़ फ़ैन ने लिखा कि रोहित शर्मा को अब श्रीलंका में होने वाली ट्राई सीरीज़ का बेसब्री से इंतज़ार है।

भारतीय टीम की शुरुआत बढ़िया नहीं हुई थी लेकिन इसके बाद मनीष पांडेय और महेंद्र सिंह धोनी ने पांचवें विकेट के लिए 98 रनों की नाबाद साझेदारी बना कर पारी को संभाला था। धोनी ने मात्र 28 गेंदों में 52* रन बनाए थे और मनीष पांडेय ने 48 गेंदों में 79* रनों की शानदार पारी खेली।


Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...