Create

SAvIND: युज़वेंद्र चहल अब एक अनचाहे रिकॉर्ड के अव्वल पायदान पर हुए काबिज़

विनय प्रताप

बुधवार को सेंचुरियन के सुपर स्पोर्ट्स पार्क में खेले गए दूसरे टी20 मैच में भारत 188 रन का सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया। गेंदबाजों के लचर प्रदर्शन के कारण भारत को ये मैच 6 विकेट से गंवाना पड़ा। मैच हारने के साथ साथ युजवेंद्र चहल के नाम एक अनचाहा रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया है।

चहल भारत की ओर से टी20 क्रिकेट मैच की किसी पारी में सबसे ज्यादा रन लुटाने वाले गेंदबाज बन गए हैं। इस मैच में चहल निर्धारित 4 ओवर में 64 रन खर्च कर एक भी विकेट नहीं निकाल पाये। चहल से पहले जोगिंदर शर्मा 57 रनों के साथ पहले नम्बर पर थे, जोगिंदर ने ये रन 2007 में इंग्लैंड के खिलाफ़ लुटाए थे। 2009 में श्रीलंका के विरूद्ध 54 रन खर्च करने के साथ यूसुफ पठान दूसरे स्थान पर हैं। वहीं पिछले साल टी20 क्रिकेट में पदार्पण करने वाले मोहम्मद सिराज़ ने अपने पहले मैच में ही 53 रन लुटाकर 1 विकेट हासिल किया था। अब वो इस लिस्ट में चौथे पायदान पर हैं।

वहीं पहले टी20 मैच में भी चहल 39 रन लुटाकर 1 विकेट ही चटका सके थे। हालांकि इस लेग स्पिनर ने एकदिवसीय सीरीज में दक्षिण अफ्रीका की कमर तोड़ कर रख दी थी। लेकिन दूसरे टी20 मैच में अर्धशतक जमाने वाले हेनरिक क्लासेन ने उनकी गेंदों पर जमकर रन बटोरे।

इसके साथ ही चहल ने टी20 मैच की एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के खाने के मामले में रविंद्र जडेजा को पीछे छोड़ दिया है। ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने जडेजा की गेंदों पर 2009 में 6 छक्के जड़े थे। वहीं चहल ने इस मैच में 7 छक्के खाये , जिसमें 5 छक्के हेनरिक क्लासेन ने , तो 1-1 छक्का जेपी डुमिनी और फरहान बहरदीन ने भी लगाया। इसे भी पढ़ें: SAvIND, वीडियो: बल्लेबाजी के दौरान मनीष पांडेय को पड़ी महेंद्र सिंह धोनी की डांट छोटे प्रारूप के क्रिकेट में कप्‍तान विराट कोहली के तुरुप का इक्का चहल ने अब तक खेले 16 टी20 मैचों में 19.14 के औसत से 27 विकेट लिए हैं। पारी में चार या इससे अधिक विकेट लेने का करिश्‍मा वे दो बार कर चुके हैं। जाहिर है, दूसरे टी20 में चहल की इस कुटाई ने निश्चित ही उन्हें चिंता में डाल दिया होगा।


Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...