अपने करियर में वो कभी भी एनसीए नहीं गए...रोहित शर्मा ने विराट कोहली को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया 

India v Pakistan - ICC Men
India v Pakistan - ICC Men's Cricket World Cup India 2023

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) की काफी तारीफ की है। उन्होंने कोहली को एक रोल मॉडल बताया है और कहा है कि वो काफी लकी हैं कि इतने करीब से विराट कोहली को देख पा रहे हैं। रोहित शर्मा के मुताबिक विराट कभी भी फिटनेस को लेकर एनसीए नहीं गए और युवा खिलाड़ियों को उनसे सीखना चाहिए।

विराट कोहली की अगर बात करें तो क्रिकेट के तीनों ही फॉर्मेट में उन्होंने काफी ज्यादा रन बनाए हैं। उन्होंने हर एक फॉर्मेट में रनों का अंबार लगाया है। पिछले साल उन्होंने वनडे में काफी बेहतरीन प्रदर्शन किया था और इसी वजह से उन्हें आईसीसी वनडे क्रिकेटर ऑफ द ईयर (मेंस) के खिताब से नवाजा गया है। कोहली चौथी बार इस अवार्ड को जीतने में कामयाब रहे हैं। 2023 से पहले विराट 2012, 2017 और 2018 में आईसीसी वनडे क्रिकेटर ऑफ द ईयर बन चुके हैं। अपने इंटरनेशनल करियर में किंग कोहली का यह 10वां आईसीसी अवार्ड है।

विराट कोहली खेल के प्रति काफी जुनूनी हैं - रोहित शर्मा

दिनेश कार्तिक के साथ जियो सिनेमा पर बातचीत के दौरान रोहित शर्मा ने विराट कोहली को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

मैं काफी लकी हूं कि विराट कोहली को इतना करीब से देख पा रहा हूं। अपने गेम को लेकर उनके अंदर काफी जुनून है और वो हमेशा टीम के साथ रहते हैं। लोगों को पता नहीं है कि मैदान के बाहर विराट कोहली क्या करते हैं, ताकि वो लगातार बेहतर खेल सकें। हर एक सीरीज के साथ उनकी भूख और बढ़ती जाती है। फिटनेस को लेकर उन्हें कभी भी एनसीए नहीं जाना पड़ा और ना ही किसी क्रिकेट डेवलपमेंट प्रोग्राम के लिए वो एनसीए गए। युवा खिलाड़ियों को उनसे सीखना चाहिए। अगर कोई निजी कारण ना हो तो फिर विराट कोहली टीम से दूर नहीं जाते हैं। वो हमेशा टीम के साथ रहते हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता