Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

क्रिकेट न्यूज: न्यूजीलैंड ए के खिलाफ 4 दिवसीय मैच के लिए रोहित शर्मा को दिया गया आराम

  • रोहित के ऊपर पड़ रहे वर्कलोड की वजह से ये फैसला लिया गया है
SENIOR ANALYST
न्यूज़
Modified 20 Dec 2019, 19:48 IST

Enter caption

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को न्यूजीलैंड ए के खिलाफ 4 दिवसीय मैच के लिए आराम दिया गया है। बीसीसीआई की मेडिकल टीम. चयन समिति और टीम मैनेजमेंट से सलाह-मशविरा के बाद बोर्ड ने ये फैसला लिया है।

रोहित शर्मा न्यूजीलैंड दौरे के लिए इंडिया ए की टीम का हिस्सा थे और वहां पर वो 16 से 19 नवंबर तक 4 दिवसीय मैच में हिस्सा लेने वाले थे और इसके बाद उन्हें ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए रवाना होना था। हालांकि हाल ही में उनके ऊपर पड़े वर्कलोड की वजह से बीसीसीआई ने फैसला लिया है कि उन्हें इस दौरे से आराम दिया जाएगा, ताकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वो पूरी तरह तरोताजा होकर मैदान में उतर सकें। वो अब भारतीय टीम के साथ 16 नवंबर को मुंबई से ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होंगे।

रोहित शर्मा ने हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज में भारतीय टीम की कप्तानी की थी। उससे पहले एशिया कप में भी उन्होंने विराट कोहली की गैरमौजूदगी में टीम की कप्तानी की थी। वो लगातार वनडे और टी20 खेल रहे हैं। अगर वो न्यूजीलैंड ए के खिलाफ खेलते तो 19 नवंबर के बाद तुरंत उन्हें ऑस्ट्रेलिया रवाना होना पड़ता, क्योंकि 21 नवंबर को ही भारत और ऑस्ट्रेलिया का पहला टी20 है। ऐसे में उनके पास खुद को तरोताजा रखने के लिए समय काफी कम मिलता।

रोहित शर्मा दक्षिण अफ्रीका दौरे के बाद से ही टेस्ट टीम का हिस्सा नहीं थे लेकिन ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए उन्हें टेस्ट टीम में चुना गया है। भारतीय टीम नवंबर 2018 से लेकर जनवरी 2019 के बीचऑस्ट्रेलिया दौरे पर चार टेस्ट, तीन वन-डे और तीन टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेलेगी। टी20 सीरीज 21 नंवबर से 25 नवंबर तक चलेगी, इसके बाद टीम 6 दिसंबर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी, जिसका पहला मैच एडिलेड में खेला जाएगा।

क्रिकेट की अहम और बड़ी खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

Published 13 Nov 2018, 21:20 IST
Advertisement
Fetching more content...