Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

क्रिकेट न्यूज: ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारतीय टेस्ट टीम का हुआ ऐलान, रोहित शर्मा की वापसी

Naveen Sharma
FEATURED WRITER
न्यूज़
Published Oct 26, 2018
Oct 26, 2018 IST

Enter caption

अगले महीने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर चार टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम के ऐलान कर दिया गया है। 18 सदस्यों वाली इस टीम में तीन खिलाड़ियों की वापसी हुई है। इंग्लैंड दौरे के बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर किये गए मुरली विजय की वापसी हुई है। इसके अलावा दक्षिण अफ्रीका दौरे के बाद टेस्ट टीम से बाहर चल रहे रोहित शर्मा को भी जगह मिली है। एक और ख़ास नाम विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल का है। दिनेश कार्तिक को एक बार फिर टीम में शामिल नहीं किया गया है।

भारतीय टीम नवंबर 2018 से लेकर जनवरी 2019 के बीच होने वाले ऑस्ट्रेलिया दौरे पर चार टेस्ट, तीन वन-डे और तीन टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेलेगी। भारतीय टीम 21 नवंबर को ब्रिस्बेन में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के साथ अपने दौरे की शुरूआत करेगी।

टी20 सीरीज 21 नंवबर से 25 नवंबर तक चलेगी, इसके बाद टीम 6 दिसंबर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी, जिसका पहला मैच एडिलेड में खेला जाएगा। आपको बता दें कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया चाहती है कि एडिलेड में होने वाला मैच डे-नाइट टेस्ट हो, लेकिन देखना होगा कि बीसीसीआई और भारतीय टीम इसके लिए तैयार होती है कि नहीं। 

दूसरे टेस्ट मैच के बाद टीम इंडिया को कुछ दिन आराम करने का मौका भी मिलेगा। इसके बाद बॉक्सिंग डे टेस्ट भी खेला जाएगा। भारतीय टीम के पास इस बार ऑस्ट्रेलिया को उसकी जमीन पर हराने का काफी अच्छा मौका रहेगा। डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ की अनुपस्थिति में कंगारू टीम थोड़ी कमजोर नजर आ रही है। ऐसे में टीम इंडिया भी चाहेगी कि वह अपनी मजबूत टीम उतारकर सीरीज जीतने में कामयाबी हासिल करे।

भारतीय टेस्ट टीम इस प्रकार है

विराट कोहली, मुरली विजय, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, पृथ्वी शॉ, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, रोहित शर्मा, ऋषभ पन्त, पार्थिव पटेल, आर अश्विन, रविन्द्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार।

क्रिकेट की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...