COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

रोहित शर्मा के आईपीएल रिकॉर्ड्स

भारतीय टीम के हिटमैन रोहित शर्मा ने अपने लगभग एक दशक लंबे करियर कई कीर्तिमान स्थापित किये हैं। अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर जहां उन्होंने भारतीय टीम के लिए खेलते हुए कई कीर्तिमान स्थापित किये हैं, वहीं इंडियन प्रीमियर लीग में भी रोहित का प्रदर्शन शानदार रहा है।


सबसे खास बात यह है कि वह उन चुनिंदा खिलाड़ियों में से एक हैं जिन्होंने अभी तक खेले गए प्रत्येक आईपीएल सीज़न में हिस्सा लिया है। मुंबई इंडियंस से जुड़ने से पहले वह डेक्क्न चार्जेर्स का हिस्सा थे। आईपीएल सीज़न 2009 में इस टीम को ख़िताब जिताने में रोहित शर्मा का भी अहम योगदान था। लेकिन, इसके अलावा भी आईपीएल में कई रोहित के नाम कई दिलचस्प रिकॉर्ड हैं।


आइए जानते हैं रोहित शर्मा के आईपीएल रिकॉर्ड्स के बारे में:


1.रोहित शर्मा कुल मिलाकर ने 4 बार आईपीएल ट्रॉफी जीतने का गौरव हासिल किया है।


2.सबसे पहली बार वह 2009 में डेक्क्न चार्जर्स की आईपीएल विजेता टीम का हिस्सा रहे। उसके बाद अगले तीनों आईपीएल ख़िताब उन्होंने मुंबई इंडियंस को अपनी कप्तानी में जिताये। आईपीएल सीज़न 2013, 2015 और 2017 में उन्होंने ना केवल अपने बल्ले से बल्कि एक कप्तान के तौर पर भी शानदार प्रदर्शन किया।


3.रोहित शर्मा ने अपने आईपीएल करियर में अब तक कुल 173 मैच खेले हैं जिसमें 31.86 की औसत से कुल 4403 रन बनाए हैं, इसमें एक शतक और 34 अर्धशतक शामिल हैं।


4.रोहित शर्मा ने आईपीएल में अभी तक 379 चौके और 149 छक्के लगाए हैं


5.रोहित शर्मा आईपीएल में हैट्रिक भी ले चुके हैं, इन्होंने यह कारनामा 2009 में मुंबई इंडियंस के खिलाफ किया था जब वह डेक्कन चार्जेर्स के लिए खेलते थे। अभिषेक नायर, हरभजन सिंह और जेपी डुमिनी उनके शिकार थे।

Fetching more content...