Create
Notifications
Advertisement

रोहित शर्मा शानदार कप्तान लेकिन एमएस धोनी से अब भी बहुत पीछे हैं: माइक हेसन

  • हेसन के मुताबिक आईपीएल को अच्छे से समझ गए हैं रोहित शर्मा
Richa Gupta
ANALYST
न्यूज़
Modified 24 Apr 2019, 17:39 IST

Enter caption

इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में अब तक चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस ही इकलौती ऐसी टीमें हैं, जिन्होंने तीन-तीन बार टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम किया है। आईपीएल के 12वें संस्करण में दोनों टीमें अच्छा प्रदर्शन कर रही हैं। सीएसके 11 मुकाबलों में आठ जीत के साथ अंक तालिका में टॉप पर है। वहीं, मुंबई इंडियंस 10 मैचों में छह जीत के साथ तीसरे नंबर पर है। इन दोनों टीमों का प्लेऑफ में जाना तय माना जा रहा है। इसका पूरी श्रेय इनके कप्तानों महेंद्र सिंह धोनी और रोहित शर्मा को देना चाहिए। अपने कुशल नेतृत्व से दोनों कप्तान अपनी टीम को काफी आगे ले जा रहे हैं। अब किंग्स XI पंजाब के कोच माइक हेसन ने भी इनकी तारीफ की है लेकिन दोनों की तुलना पर वह धोनी को सर्वश्रेष्ठ मानते हैं। 

हेसन ने कहा,"मुझे लगता है कि रोहित शर्मा आईपीएल को बहुत अच्छी तरह से समझते हैं। यही नहीं, वह अपने खिलाड़ियों को भी अच्छी तरह से समझते और समझाते हैं। उनको पता है कि मौके को भांपकर कब हमला करना है और कब रक्षात्मक रवैया अपनाना है। रोहित टूर्नामेंट के ऐसे कप्तान साबित हो रहे हैं, जिनके नाम कई सफलताएं हैं। यह आप आकड़ों को देखकर भी जान सकते हैं। हालांकि, जब महेंद्र सिंह धोनी की बात आ जाती है तो वो उनसे पिछड़ जाते हैं। रोहित का धोनी से आगे निकलना बहुत मुश्किल लगता है।

मालूम हो कि अभी तक आईपीएल के एक मुकाबले में रोहित शर्मा ने धोनी की टीम को 37 रनों से हरा दिया था लेकिन अभी आगे दोनों टीमों का एक मैच और शुक्रवार को होना है। हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन के बारे में पंजाब के कोच ने कहा कि मैंने उनके साथ काफी काम किया है। मैं उनको अच्छी तरह से जानता हूं। उनको जिस तरह की टीम चाहिए थी, वो मिल गई है, जिसका उन्हें काफी वक्त से इंतजार था। 

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं


Published 24 Apr 2019, 17:39 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit