Create

रोहित शर्मा मेरे पसंदीदा बल्लेबाज हैं- जेपी डुमिनी

जेपी डुमिनी और रोहित शर्मा
जेपी डुमिनी और रोहित शर्मा
सावन गुप्ता

दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के पूर्व ऑलराउंडर जेपी डुमिनी ने रोहित शर्मा को अपना पसंदीदा बल्लेबाज बताया है। जेपी डुमिनी ने कहा कि उन्हें रोहित शर्मा जिस तरह से शॉट्स लगाते हैं, उन्हें वो काफी पसंद है।

जिम्बाब्वे के पूर्व क्रिकेटर और अब कमेंटेटर पोमी म्बांग्वा से इंस्टाग्राम पर लाइव सेशन के दौरान जेपी डुमिनी ने कहा कि रोहित शर्मा मेरे पसंदीदा बल्लेबाज हैं। मुझे उनका पिकअप पुल शॉट काफी पसंद है।

गौरतलब है कि रोहित शर्मा इस वक्त वनडे और टी20 क्रिकेट के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में से एक हैं। उन्होंने 2019 वर्ल्ड कप में 81 की जबरदस्त औसत से रन बनाए थे और वो टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। इसके अलावा रोहित शर्मा ने 2019 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा 5 शतक भी लगाए थे। किसी एक वर्ल्ड कप में ये सबसे ज्यादा शतकों का रिकॉर्ड है। इससे पहले ये कारनामा किसी ने नहीं किया था।

ये भी पढ़ें: भारतीय क्रिकेट पर सौरव गांगुली से कहीं ज्यादा बड़ा प्रभाव राहुल द्रविड़ का था- गौतम गंभीर

आईपीएल में रोहित शर्मा की कप्तानी में खेल चुके हैं जेपी डुमिनी

आपको बता दें कि जेपी डुमिनी आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए खेल चुके हैं, जिसके कप्तान रोहित शर्मा हैं। हालांकि उनका प्रदर्शन उतना अच्छा नहीं रहा था, जिसकी वजह से फ्रेंचाइजी ने उन्हें रिलीज कर दिया था। 2018 के आईपीएल सीजन में वो मुंबई की टीम का प्रमुख हिस्सा थे।

पिछले महीने ही जेपी डुमिनी ने अपनी ऑल टाइम आईपीएल इलेवन का भी चयन किया था और इस टीम में भी उन्होंने रोहित शर्मा को शामिल किया था। हैरान करने वाली बात ये थी कि जेपी डुमिनी की ऑलटाइम आईपीएल इलेवन में महेंद्र सिंह धोनी और सुरेश रैना जैसे आईपीएल के दिग्गज खिलाड़ी शामिल नहीं थे। अपने आईपीएल करियर में जेपी डुमिनी ने 83 मुकाबलों में 124.02 के स्ट्राइक रेट से 2029 रन बनाए और उन्होंने 23 विकेट भी चटकाए हैं।

ये भी पढ़ें: महेला जयवर्द्धने ने 2011 वर्ल्ड कप फाइनल फिक्स किए जाने के दावों को लेकर दिया बड़ा बयान

जेपी डुमिनी की ऑलटाइम इलेवन इस प्रकार है:

क्रिस गेल, एडम गिलक्रिस्ट, रोहित शर्मा, विराट कोहली (कप्तान), एबी डीविलियर्स, किरोन पोलार्ड, आंद्रे रसेल, ब्रेट ली, लसिथ मलिंगा, मुथैया मुरलीधरन और इमरान ताहिर।


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...