IPL 2020: रोहित शर्मा हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ मैच से बाहर 

रोहित शर्मा
रोहित शर्मा

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के नियमित कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) के खिलाफ मैदान पर नहीं उतरे। रोहित शर्मा की जगह किरोन पोलार्ड कप्तानी टॉस करने के लिए आए और वही कप्तानी भी कर रहे हैं। जानकारी के अनुसार रोहित शर्मा के हैमस्ट्रिंग में खिंचाव है इसलिए कोई रिस्क नहीं लेने के इरादे से मैनेजमेंट ने उन्हें इस मैच से दूर रखने का निर्णय लिया।

जानकारी के अनुसार रोहित शर्मा को पिछले मैच में बाएँ पांव में हैमस्ट्रिंग स्ट्रेन हुआ था। इसके बाद पिछले चार दिनों में उन्होंने अच्छी रिकवरी की। बीसीसीआई से सलाह लेते हुए टीम मैनेजमेंट ने एक दिन और उनकी रिकवरी को मोनिटर करने का निर्णय लिया और चेन्नई के खिलाफ मुकाबले में उन्हें नहीं खिलाने का फैसला लिया गया। कैरेबियाई खिलाड़ी किरोन पोलार्ड उनकी जगह टीम की कप्तानी कर रहे हैं।

रोहित शर्मा की जगह सौरभ तिवारी खेल रहे हैं

रोहित शर्मा के बाहर होने पर उनकी जगह सौरभ तिवारी को जगह मिली है। सौरभ तिवारी इस सीजन में चेन्नई के खिलाफ पहले मैच में भी खेले थे और अच्छी बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया था। एक एक बदलाव के अलावा टीम में वही खिलाड़ी खेल रहे हैं जो किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ मैदान पर उतरे थे।

मुंबई इंडियंस की टीम ने आईपीएल के इस सीजन में बेहतरीन प्रदर्शन अब तक किया है और रोहित शर्मा ने भी अच्छा प्रदर्शन किया है। हालांकि कुछ मौकों पर उन्हें फ्लॉप होते हुए भी देखा गया है लेकिन टीम के लिए उनकी कप्तानी काफी अच्छी रही है। मुंबई इंडियंस ने इस बार ज्यादा प्रयोग नहीं करते हुए अपने खिलाड़ियों को लगातार मौके दिए हैं। यही कारण है कि टीम ने सामूहिक प्रयास करते हुए कई टीमों के खिलाफ जीत हासिल की। मुंबई इंडियंस को तीन मैचों में हार का सामना करना पड़ा है जिनमें से दो में सुपर ओवर हुआ था।

Quick Links

App download animated image Get the free App now