रोहित शर्मा भारतीय टेस्ट टीम के साथ हुए शामिल

रोहित शर्मा पहली बार विदेश में टेस्ट कप्तानी करेंगे
रोहित शर्मा पहली बार विदेश में टेस्ट कप्तानी करेंगे

कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) लीसेस्टरशायर में भारत के पहले ट्रेनिंग सत्र में शामिल हुए। वह इंग्लैंड (England) के खिलाफ बहुप्रतीक्षित एकमात्र टेस्ट के लिए टीम में शामिल हो गए हैं। लंदन आने के बाद टीम इंडिया के लिए कुछ ट्रेनिंग सेशन प्रस्तावित थे। टीम इंडिया अब लीसेस्टरशायर चली गई है। वहां चार दिवसीय अभ्यास मैच भी खेला जाना है।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने कहा कि भारत की टेस्ट टीम एक सप्ताह की अवधि के लिए लीसेस्टरशायर में प्रशिक्षण लेगी। रोहित शर्मा की अगुवाई में भारत 24 से 27 जून तक काउंटी क्लब लीसेस्टरशायर के खिलाफ 4 दिवसीय अभ्यास मैच खेलेगा। इंग्लैंड में भारत का एकमात्र टेस्ट 1 जुलाई को बर्मिंघम के एजबेस्टन में शुरू होगा। पिछले साल की सीरीज से यह मुकाबला बचा हुआ था। उस समय चार ही मैच आयोजित हुए थे। कोरोना वायरस की वजह से अंतिम मैच नहीं हो पाया था। सीरीज में टीम इंडिया 2-1 से आगे चल रही है। देखना होगा कि अंतिम टेस्ट में क्या होता है।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज से रोहित शर्मा को आराम दिया गया था। उनके अलावा कोहली और बुमराह जैसे खिलाड़ी भी रेस्ट पर थे। उनको सीधा एकमात्र टेस्ट के लिए इंग्लैंड भेजा गया है। वहां टीम को ट्रेनिंग सेशन और अभ्यास मैच खेलना है। टीम इंडिया के टेस्ट खिलाड़ी इंग्लैंड में रहेंगे, वहीँ एक अन्य टीम आयरलैंड दौरे पर भी जाने वाली है।

आयरलैंड दौरे के लिए भारतीय टीम का कप्तान हार्दिक पांड्या को बनाया गया है। ऋषभ पन्त इंग्लैंड में टेस्ट टीम के साथ होंगे। ऐसे में पांड्या को वहां भेजा जाएगा। पांड्या के साथ भुवनेश्वर कुमार को उपकप्तान की जिम्मेदारी दी गई है। एक और खास बात यह भी है कि वीवीएस लक्ष्मण को भारतीय टीम का हेड कोच बनाया गया है। आयरलैंड में टीम इंडिया दो टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी।

Quick Links

Edited by निरंजन