Create

रोहित और राहुल की जोड़ी ने बाबर और रिजवान को किया पीछे, बनाया बड़ा रिकॉर्ड

रोहित शर्मा और केएल राहुल ने लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी
रोहित शर्मा और केएल राहुल ने लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) की सलामी जोड़ी रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और केएल राहुल (KL Rahul) ने टी20 अंतर्राष्ट्रीय का एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। दोनों बल्लेबाजों के नाम अब टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा फिफ्टी प्लस की साझेदारी करने का वर्ल्ड रिकॉर्ड हो गया है। उन्होंने इस मामले में पाकिस्तान की सलामी जोड़ी बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान को पीछे छोड़ा।

गुवाहाटी के बरसापारा स्टेडियम में साउथ अफ्रीका के कप्तान टेम्बा बवुमा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। हालांकि उनका ये निर्णय गलत साबित हुआ। केएल राहुल और रोहित शर्मा की सलामी जोड़ी ने भारतीय टीम को धुआंधार शुरूआत देकर एक बड़े स्कोर की नींव रख दी।

रोहित शर्मा और केएल राहुल की जोड़ी ने बनाया रिकॉर्ड

रोहित शर्मा और केएल राहुल ने सिर्फ 9.5 ओवरों में ही 96 रनों की धुआंधार साझेदारी की। इस दौरान केएल राहुल ने 28 गेंद पर 5 चौके और 4 छक्के की मदद से 57 रनों की पारी खेली। जबकि रोहित शर्मा ने 37 गेंद पर 43 रन बनाए। रोहित शर्मा और राहुल की जोड़ी ने टी20 इंटरनेशनल में 15वीं बार फिफ्टी प्लस रनों की साझेदारी की। इसके साथ ही अब इस जोड़ी के नाम सबसे ज्यादा फिफ्टी प्लस साझेदारी का रिकॉर्ड हो गया। इससे पहले ये कीर्तिमान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान की जोड़ी के नाम था जिन्होंने 14 पचास प्लस की साझेदारियां अभी तक की हैं।

इसके अलावा इस जोड़ी ने एक और बड़ा रिकॉर्ड भी अपने नाम किया। अब ये जोड़ी टी20 इंटरनेशनल में भारत की तरफ से सबसे ज्यादा पार्टनरशिप रन बनाने के मामले में पहले नंबर पर आ गई है। रोहित और राहुल ने अभी तक 1809 रन अपनी साझेदारी के दौरान बनाए हैं। पहले ये रिकॉर्ड शिखर धवन और रोहित शर्मा के नाम था जिन्होंने 1743 रन अपनी पार्टनरशिप के दौरान बनाए थे।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment