COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल 2019: रोहित शर्मा के पास है सुनहरा मौका, तोड़ सकते हैं ये 3 रिकाॅर्ड

Ankit Kunwar
CONTRIBUTOR
आँकड़े
838   //    23 Feb 2019, 10:41 IST

चित्र : रोहित शर्मा (मुंबई इंडियंस के कप्तान)

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा के लिए आईपीएल का यह सीज़न बहुत कुछ मायने रखता है। रोहित शर्मा भारतीय टीम के ओपनर बल्लेबाज होने के साथ क्रिकेट के सभी फॉर्मेट के अच्छे खिलाड़ी हैं फिर चाहे वह वनडे क्रिकेट, टेस्ट क्रिकेट और टी-20 क्रिकेट हो। रोहित शर्मा का बल्ला सभी फॉर्मेट में जमकर बोलता है। इतना ही नहीं रोहित शर्मा के खेल के दौरान भी अपनी कप्तानी में नये-नये पैंतरे आजमाने में माहिर हैं। इस बार आईपीएल में रोहित शर्मा के पास सुनहरा मौका है जिसको प्राप्त करके वह आईपीएल के ये तीन रिकाॅर्ड अपने नाम कर सकते हैं।

1. दो सौ से ज्यादा छक्के लगाने वाले बन सकते हैं पहले भारतीय खिलाड़ी

रोहित शर्मा आईपीएल के पिछले सभी सीज़न में छक्के लगाने में माहिर रहें हैं। अभी तक आईपीएल के सभी सीज़न को मिलाकर देखें तो रोहित शर्मा 200 छक्के लगा चुके हैं वहीं सबसे ज्यादा छक्के लगाने में क्रिस गेल आगे हैं। क्रिस गेल के नाम 293 छक्के हैं। लेकिन इस बार रोहित शर्मा के पास मौका है यदि वह इस आईपीएल में 200 से ज्यादा छक्के लगाने का रिकाॅर्ड हासिल कर लेते हैं तो वह ऐसा करने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी होंगे।

2. सबसे ज्यादा बार 50 रन बनाने का तोड़ सकतें हैं रिकार्ड

टी-20 क्रिकेट में 50 रन का फासला तय करना थोड़ा कठिन हैं क्योंकि टी-20 का फाॅर्मेट छोटा होता है। आईपीएल में रोहित शर्मा के बल्ले से अब तक 34 अर्धशतक निकले हैं। वहीं डेविड वॉर्नर और गौतम गंभीर के नाम सबसे ज्यादा 36 अर्धशतक हैं। ऐसे में रोहित शर्मा अगर 3 और अर्धशतक लगाने में कामयाब हो जाते हैं तो वह आईपीएल में सर्वाधिक अर्धशतक लगाने का रिकाॅर्ड अपने नाम कर सकते हैं।

3. आईपीएल की सबसे अधिक ट्राॅफी जीतने वाले बन सकतें हैं पहले कप्तान

मुुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा मैदान पर अपनी अनुभव भरी कप्तानी के कारण फेमस हैं। अब तक हुए आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और उनकी टीम के पास आईपीएल के तीन ख़िताब जीतने का रिकाॅर्ड है। इस मामले में रोहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई इंडियंस आईपीएल के तीन ख़िताब जीतकर चेन्नई सुपरकिंग्स के बराबरी में है। यदि रोहित शर्मा और उनकी टीम आईपीएल के 12वें सीज़न का ख़िताब जीतकर अपने नाम कर लेती है तो रोहित शर्मा ऐसा करने वाले आईपीएल के पहले कप्तान बन जाएंगे। वहीं उनकी टीम मुंबई इंडियंस भी चार ख़िताब जीतने वाली आईपीएल की पहली टीम होगी।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...