सुरेश रैना को भारतीय टीम में वापसी करनी चाहिए: रोहित शर्मा

सुरेश रैना
सुरेश रैना

भारतीय टीम के दिग्गज सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को लगता है कि सुरेश रैना की भारतीय टीम में वापसी होनी चाहिए। सुरेश रैना एक समय भारतीय मध्यक्रम के अहम खिलाड़ी थे, लेकिन 2018 के बाद से उन्होंने भारत के लिए कोई मुकाबला नहीं खेला है।

रोहित शर्मा ने यह बात सुरेश रैना से इंस्टाग्राम पर बात करते हुए की और कहा,

"मुझे पता है इतने साल खेलने के बाद टीम से दूर रहना काफी मुश्किल होता है। हम बात करते हैं कि रैना किसी तरह टीम में होने चाहिए। रैना के पास अनुभव और गेंद एवं फील्डिंग के साथ काबिलियत भी है। मुझे लगता है हमने आपको लंबे समय से खेलते हुए देखा है और आपकी टीम में वापसी होनी चाहिए। हालांकि हम देखेंगे कि हमारे हाथ में क्या है।"

सुरेश रैना 2018 में भारत के लिए आखिरी बार खेले थे

2018 में इंग्लैंड दौरे पर सुरेश रैना आखिरी बार भारत के लिए खेले थे। रैना ने भारत के लिए 226 वनडे मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने 35.31 की औसत और 93.51 के स्ट्राइक रेट से 5615 रन बनाए हैं। इस बीच उन्होंने 5 शतक भी लगाए। गेंद के साथ सुरेश रैना ने 36 विकेट चटकाए हैं। एक बेहतरीन बल्लेबाज और गेंदबाज के साथ योगदान देते ही हैं। इसके साथ ही वो एक बेहतरीन फील्डर भी हैं, जिनका योगदान हमेशा टीम के लिए खास रहता है। टी20 में रैना ने 78 मुकाबले में 1604 रन बनाए।

यह भी पढ़ें: बाबर आजम को पाकिस्तान वनडे टीम का कप्तान बनाया गया

सुरेश रैना ने हाल ही में चोट से ठीख होते हुए फिर से ट्रेनिंग शुरू की और वो आईपीएल 2020 के लिए चेन्नई सुपर किंग्स के साथ ट्रेनिंग के लिए भी जुड़ गए थे। हालांकि कोरोनावायरस के कारण मौजूदा सीजन अनिश्चितकाल के लिए स्थगित किया जा चुका है और पूरे देश में लॉकडाउन चल रहा है।

इस समय कहना मुश्किल है कि एक बार फिर क्रिकेट की शुरुआत कब होगी और देखना दिलचस्प होगा कि रैना एक बार फिर भारतीय टीम में वापसी कर पाएंगे या नहीं।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
App download animated image Get the free App now