Create

Virat Kohli कर सकते हैं टी20 वर्ल्ड कप में ओपन, कप्तान रोहित शर्मा ने दिया बड़ा बयान 

India v Pakistan - DP World Asia Cup
India v Pakistan - DP World Asia Cup
Prashant Kumar

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) की शुरुआत में अभी काफी समय बाकी है लेकिन भारतीय टीम के ओपनिंग कॉम्बिनेशन को लेकर अभी से काफी ज्यादा चर्चा हो रही है। कुछ लोगों का मानना है कि नियमित ओपनर केएल राहुल (KL Rahul) की जगह नंबर 3 पर खेलने वाले विराट कोहली (Virat Kohli) को रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के जोड़ीदार के रूप में भारत के लिए पारी की शुरुआत करनी चाहिए। विराट कोहली ने बतौर ओपनर एशिया कप में अफगानिस्तान के खिलाफ नाबाद शतकीय पारी खेली थी, तब से यह चर्चा और भी ज्यादा शुरू हो गई है। इस बीच कप्तान रोहित ने विराट कोहली के आगामी आईसीसी इवेंट में ओपन करने की संभावना को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है।

केएल राहुल ने जब से चोट के बाद वापसी की है तब से उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। एशिया कप में अफगानिस्तान के खिलाफ उन्होंने जरूर अर्धशतक लगाया था लेकिन उससे पहले कुछ अहम मैचों में उन्होंने बहुत ही साधारण प्रदर्शन किया था। ऐसे में कई दिग्गजों का मानना है कि राहुल की जगह कोहली को ओपन करना चाहिए।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज की शुरुआत से पहले प्रेस कांफ्रेंस में बात करते हुए रोहित ने कहा,

विकल्पों का उपलब्ध होना हमेशा ही अच्छा होता है। वर्ल्ड कप में फ़्लेक्सिबिलिटी का होना बहुत ही महत्वपूर्ण है। आप ऐसे खिलाड़ियों को चाहते हैं जो किसी भी पोजीशन में बल्लेबाजी कर सकें। जब हम कुछ नया करने का प्रयास करते हैं, इसका मतलब यह नहीं है कि वह समस्या है।

विराट कोहली बतौर ओपनर हमारे लिए एक विकल्प हैं - रोहित शर्मा

भारतीय कप्तान ने यह भी कहा कि उनके स्क्वॉड में तीसरा ओपनर का विकल्प नहीं है, ऐसे में उन्होंने बतौर ओपनर विराट कोहली का विकल्प रखा हुआ है, साथ ही पूर्व भारतीय कप्तान के ओपनर के तौर पर आईपीएल प्रदर्शन का भी जिक्र किया। रोहित ने कहा,

हमारे लिए, हम अपने सभी खिलाड़ियों की गुणवत्ता को समझते हैं और वे हमारे लिए क्या लाते हैं। लेकिन हाँ, यह हमारे लिए एक विकल्प (विराट कोहली ओपनिंग) है, हम इसे हमेशा ध्यान में रखेंगे। चूंकि हमने तीसरा ओपनर नहीं लिया है, वह अपनी फ्रेंचाइजी के लिए ओपनिंग करते हैं और उन्होंने वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया है, इसलिए यह हमारे लिए एक निश्चित विकल्प है। विराट कोहली हमारे तीसरे ओपनर हैं और वह कुछ मैचों में ओपनिंग करेंगे। एशिया कप के आखिरी मैच में उन्होंने जिस तरह से खेला उससे हम खुश थे।

Edited by Prashant Kumar

Comments

comments icon2 comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...