Create
Notifications

रोहित शर्मा इतिहास रचने के करीब, विराट कोहली और एम एस धोनी की लिस्ट में हो सकते हैं शामिल

India v New Zealand - T20 International
India v New Zealand - T20 International
सावन गुप्ता
visit

वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे वनडे मुकाबले (IND vs WI) में भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) इतिहास रच सकते हैं। वो विराट कोहली और एम एस धोनी जैसे दिग्गजों की लिस्ट में शामिल हो सकते हैं। हालांकि उसके लिए भारतीय टीम को तीसरा और आखिरी वनडे मैच जीतना होगा।

भारतीय टीम सीरीज पहले ही अपने नाम कर चुकी है। टीम ने 6 और 9 फरवरी को खेला गया मुकाबला अपने नाम किया था। दोनों ही मुकाबलों में भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज को 200 रन नहीं बनाने दिए। पहले मैच में कैरेबियाई टीम 176 और दूसरे मुकाबले में 193 रन बनाकर सिमट गई। तीसरे वनडे मैच में भी रोहित शर्मा को अपनी टीम से इसी तरह के परफॉर्मेंस की उम्मीद होगी। अगर भारतीय टीम तीसरा मैच भी जीत लेती है तो वो वेस्टइंडीज को व्हाइटवॉश कर देंगे।

रोहित शर्मा दिग्गज कप्तानों की लिस्ट में शामिल हो जाएंगे

अगर भारतीय टीम वेस्टइंडीज को क्लीन स्वीप करती है तो रोहित शर्मा पूर्व दिग्गज कप्तानों की लिस्ट में शामिल हो जाएंगे। विराट कोहली, एम एस धोनी और कपिल देव इससे पहले अपनी कप्तानी में व्हाइटवॉश कर चुके हैं। भारतीय टीम ने आखिरी बार 2017 में विराट कोहली की कप्तानी में व्हाइटवॉश किया था और रोहित शर्मा वनडे में ये कारनामा करने वाले भारत के 8वें कप्तान हो सकते हैं। इसके अलावा भारत की वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे में ये पहली व्हाइटवॉश होगी।

कपिल देव ये कारनामा करने वाले पहले भारतीय कप्तान थे। उन्होंने भारतीय टीम को 1982/83 में श्रीलंका के खिलाफ 3-0 से जीत दिलाई थी। भारतीय टीम ने अभी तक वनडे में कुल 11 व्हाइटवॉश किए हैं। विराट कोहली और एम एस धोनी ने तीन बार ये कारनामा किया। उनके अलावा कपिल देव, दिलीप वेंगसरकर, मोहम्मद अजहरुद्दीन और गौतम गंभीर की कप्तानी में भी भारतीय टीम व्हाइटवॉश कर चुकी है।


Edited by सावन गुप्ता
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now