आयरलैंड के खिलाफ मुकाबले से पहले कप्तान रोहित शर्मा ने भरी हुंकार, T20 World Cup की ट्रॉफी जीतने को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

India & Australia Net Sessions - ICC Men
टी20 वर्ल्ड कप जीतने को लेकर रोहित शर्मा की प्रतिक्रिया

Rohit Sharma on World Cup Trophy Dream : टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय टीम के अभियान के आगाज से पहले बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि जब से उन्होंने खेलना शुरु किया है, वर्ल्ड कप जीतना उनका सपना रहा है। रोहित शर्मा के मुताबिक वर्ल्ड कप की ट्रॉफी जीतने से बेहतर कुछ और नहीं हो सकता है।

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अभी तक कई सारे मुकाबले खेले जा चुके हैं। रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम अपने अभियान की शुरुआत 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ करेगी और यह मैच न्यूयॉर्क में खेला जायेगा। टीम इंडिया ने आखिरी बार 2007 में टी20 वर्ल्ड कप का टाइटल जीता था और इसके बाद से टीम को लगातार हार ही मिली है। यहां तक कि 2013 के बाद से भारतीय टीम एक भी आईसीसी का टाइटल नहीं जीत पाई है। हालांकि, इस बार टीम इंडिया का स्क्वाड काफी मजबूत नजर आ रहा है। टीम में अनुभवी और युवा खिलाड़ियों का अच्छा मिश्रण भी है, जिसकी वजह से रोहित की सेना को टूर्नामेंट जीतने का प्रबल दावेदार भी माना जा रहा है।

मेरा सपना हमेशा से वर्ल्ड कप जीतना रहा है - रोहित शर्मा

वहीं आयरलैंड के खिलाफ मुकाबले से पहले रोहित शर्मा ने टूर्नामेंट जीतने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

मेरा हमेशा से वर्ल्ड कप जीतने का सपना रहा है। वर्ल्ड कप जीतना अपने आप में काफी बड़ी बात होती है और मेरे लिए अपने पहले वर्ल्ड कप से लेकर अभी तक कुछ भी नहीं चेंज हुआ है। मैं हमेशा से इसे जीतना चाहता था और मैं अभी भी इसी दिशा में आगे बढ़ुंगा।

आपको बता दें कि टीम इंडिया के लिए इस बार भी वर्ल्ड कप की राह मुश्किल नहीं है। अगर उन्हें टी20 का चैंपियन बनना है तो फिर इसके लिए कई सारी दिग्गज टीमों को हराना होगा। ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड टीम की राह में सबसे बड़ा रोड़ा बन सकती हैं। इसके अलावा पाकिस्तान और इंग्लैंड को भी कम करके आंका नहीं जा सकता है। अपने कंडीशंस में वेस्टइंडीज भी खतरनाक टीम साबित हो सकती है। इसी वजह से टीम के सामने इस बार भी काफी चुनौतियां हैं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now