Cricket News - रोहित शर्मा ने ऑल टाइम टॉप 5 भारतीय बल्लेबाजों का किया चयन

रोहित शर्मा
रोहित शर्मा

भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने ऑल टाइम टॉप 5 भारतीय बल्लेबाजों का चयन किया है। हरभजन सिंह के साथ इंस्टाग्राम पर लाइव सेशन के दौरान उन्होंने इन खिलाड़ियों का चयन किया। इसमें उन्होंने उन्हीं खिलाड़ियों को शामिल किया है, जिन्हें खेलते हुए उन्होंने देखा है। हालांकि रोहित शर्मा ने कहा कि भारत में इतने दिग्गज बल्लेबाज हुए हैं कि उनमें से सिर्फ 5 खिलाड़ियों को चुनना सही नहीं है।

रोहित ने कहा ' जब में छोटा था तो सचिन तेंदुलकर के अलावा और किसी को नहीं देखा। इसके बाद मैंने दूसरे क्रिकेटरों को भी फॉलो करना शुरु कर दिया। राहुल द्रविड़ भाई ने 2002 के इंग्लैंड दौरे पर काफी शतक बनाए थे। मुझे लगता है कि उन्होंने वहां पर कई बेहतरीन पारियां खेली थीं। उसके बाद वीरेंदर सहवाग हैं, जिस तरह से वो बल्लेबाजी करते थे, उससे गेंदबाज का आधा कॉन्फिडेंस वहीं खत्म हो जाता था। उसके बाद वीवीएस लक्ष्मण और सौरव गांगुली भी जबरदस्त बल्लेबाज थे। ये वो टॉप 5 बल्लेबाज हैं, जिन्हें मैंने देखा।

ये भी पढ़ें : विराट कोहली और एबी डीविलियर्स ने ऑल टाइम भारत-दक्षिण अफ्रीका इलेवन का किया चयन

इसके अलावा रोहित शर्मा ने सुनील गावस्कर और गुंडप्पा विश्वनाथ का भी नाम लिया। रोहित ने कहा कि गुंडप्पा विश्वनाथ के बारे में मैंने सुना है कि वो स्पिनरों को काफी जबरदस्त तरीके से खेलते थे। मैंने उनसे कुछ टिप्स भी लिए थे और उन्होंने मुझे कई चीजें बताई थीं। रोहित ने कहा कि भारत में बल्लेबाजी में कई दिग्गज हुए हैं, इसलिए सिर्फ 5 को चुनना काफी कठिन काम है।

वहीं रोहित शर्मा ने ये भी कहा कि आने वाले समय में हमें 3 वर्ल्ड कप खेलने हैं, जिसमें से कम से कम 2 वर्ल्ड कप जीतना मेरा लक्ष्य है। उन्होंने कहा कि हम खिलाड़ियों पर पूरा भरोसा जता रहे हैं और उन्हें अपने आपको साबित करने का पूरा मौका भी दे रहे हैं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now