IPL - विराट कोहली और एबी डीविलियर्स ने ऑल टाइम भारत-दक्षिण अफ्रीका इलेवन का किया चयन

विराट कोहली और एबी डीविलियर्स
विराट कोहली और एबी डीविलियर्स

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी एबी डीविलियर्स ने शुक्रवार को इंस्टाग्राम पर लाइव चैट किया। इस दौरान दोनों खिलाड़ियों ने आईपीएल समेत कई मुद्दों पर बातचीत की। इसी बातचीत के दौरान दोनों खिलाड़ियों ने ऑल टाइम इंडिया-साउथ अफ्रीका इलेवन का भी चयन किया। इस टीम में 7 भारतीय खिलाड़ी और 4 प्रोटियाज टीम के खिलाड़ी शामिल हैं और कई दिग्गज खिलाड़ियों को इस टीम में शामिल किया है।

विराट और एबी ने रोहित शर्मा और सचिन तेंदुलकर को सलामी बल्लेबाज के तौर पर चुना है। सचिन तेंदुलकर ने ही दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे क्रिकेट इतिहास का पहला दोहरा शतक बनाया था। इसीलिए उनको इस टीम में शामिल करना स्वभाविक है। इसके अलावा सबको पता है कि रोहित शर्मा कितने जबरदस्त बल्लेबाज हैं। मिडिल ऑर्डर में दोनों खिलाड़ियों ने खुद को ही रखा है। नंबर 3 पर कोहली और नंबर 4 पर एबी डीविलियर्स, वहीं छठे नंबर पर दिग्गज ऑलराउंडर जैक कैलिस का चयन उन्होंने किया है।

ये भी पढ़ें: चेन्नई सुपर किंग्स ने जब मेरे बजाय एम एस धोनी को चुना तो मुझे काफी दुख हुआ था - दिनेश कार्तिक

इसके अलावा युवराज सिंह भी इस टीम में हैं। धोनी इस टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज और कप्तान भी होंगे। स्पिनर का नाम काफी चौंकाने वाला है। दोनों खिलाड़ियों ने युजवेंद्र चहल को स्पिनर के तौर पर चुना है। इमरान ताहिर और हरभजन जैसे स्पिनरों को उन्होंने शामिल नहीं किया है। वहीं 3 खतरनाक तेज गेंदबाजों का चयन उन्होंने इस टीम में किया है और वो गेंदबाज हैं कगिसो रबाडा, डेल स्टेन और जसप्रीत बुमराह।

भारत और दक्षिण अफ्रीका की ऑल टाइम संयुक्त इलेवन

रोहित शर्मा, सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली, एबी डीविलियर्स, जैक कैलिस, युवराज सिंह, एम एस धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, डेल स्टेन, कगिसो रबाडा और जसप्रीत बुमराह।

Quick Links

App download animated image Get the free App now