Create

'रोहित शर्मा सबसे बेहतरीन पुल शॉट खेलते हैं,' इंग्लैंड से आया बयान

India v New Zealand - ICC World Test Championship Final: Day 5
India v New Zealand - ICC World Test Championship Final: Day 5

पूर्व दिग्गज बल्लेबाज इयान बेल (Ian Bell) को इंग्लैंड के सबसे सफल बल्लेबाजों में से एक माना जाता है। बेल एक बेहद ही स्टाइलिश बल्लेबाज थे और उनके कुछ शॉट बहुत ही दर्शनीय थे। ऐसे में जब इस दिग्गज से ये पूछा गया कि कौन सा खिलाड़ी कौन सा शॉट सबसे बेहतर तरीके से खेलता है तो उन्होंने कुछ दिलचस्प जवाब दिए। बेल ने रोहित शर्मा को पुल शॉट खेलने वाला सबसे बेहतर खिलाड़ी बताया और उन्होंने इस बल्लेबाज के पुल शॉट की जमकर प्रशंसा की। इयान बेल ने इंग्लैंड के लिए 118 टेस्ट में 22 शतकों की मदद से 7727 रन बनाये हैं। वहीं वनडे में भी इनके नाम 5000 से अधिक रन दर्ज हैं।

ईएसपीएनक्रिकइंफो के लिए एक वीडियो में बेल ने कहा कि इस विंटर में जोफ्रा आर्चर की गति के खिलाफ उन्हें (रोहित) देखना। मुझे पता है कि आप कह सकते हैं कि यह पुल शॉट या हुक शॉट है। लेकिन मैंने पहले भी आर्चर का सामना किया है, यह आसान शॉट नहीं है।”

बेल ने अन्य शॉट बेहतर तरीके से खेलने वाले खिलड़ियों के नाम भी बताये

इयान बेल ने अन्य शॉट के लिए कई दिग्गज बल्लेबाजों के नाम लिए और खुद को भी शामिल किया। स्ट्रेट ड्राइव के लिए बेल ने बिना किसी झिझक के क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर का नाम लिया। कवर ड्राइव के लिए, स्टाइलिश क्रिकेटर ने जोर देकर कहा कि विराट कोहली और बाबर आजम आइकोनिक शॉट बहुत अच्छी तरह से खेलते हैं। हालांकि उन्होंने इस शॉट के लिए खुद को चुना।

Gloucestershire v Warwickshire - Bob Willis Trophy: Day 4
Gloucestershire v Warwickshire - Bob Willis Trophy: Day 4

इसके अलावा बेल ने कट शॉट के लिए इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एलिस्टेयर कुक का नाम लिया। साथ ही रिवर्स स्कूप के लिए उन्होंने बेन स्टोक्स को चुना। बेल ने जोस बटलर के स्कूप शॉट की भी काफी प्रशंसा की। इस बारे में उन्होंने कहा कि वह (बटलर) यह इतना आसान बनाता है, पागलों की तरह। मैंने उसे नेट्स पर प्रैक्टिस करते हुए देखा है। कई बार बेवकूफ लग रहा है, लेकिन वह एक प्रतिभाशाली है।

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
Be the first one to comment