विराट कोहली आमतौर पर ऐसा नहीं करते हैं...रोहित शर्मा ने आक्रामक रवैये को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

India v Australia: Final - ICC Men
रोहित शर्मा ने विराट कोहली को लेकर दी प्रतिक्रिया

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज में मिली जीत के बाद टीम के वर्ल्ड कप तैयारियों को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि टीम में हर एक खिलाड़ी को उसके रोल के बारे में अच्छी तरह से बता दिया गया है। इसके अलावा प्लेयर्स को ये भी पता है कि टीम को किस एप्रोच के साथ खेलना है और इसी वजह से विराट कोहली इतनी आक्रामक बल्लेबाजी करने की कोशिश कर रहे हैं। पहले वो ऐसा नहीं करते थे।

विराट कोहली और संजू सैमसन अफगानिस्तान के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में अपना खाता नहीं खोल पाए और जीरो पर आउट हो गए। ये दोनों ही खिलाड़ी भले ही एक भी रन नहीं बना पाए लेकिन कप्तान रोहित शर्मा ने इनके एप्रोच की तारीफ की है।

टीम के अंदर पूरी क्लैरिटी है - रोहित शर्मा

मैच के बाद जियो सिनेमा पर बातचीत के दौरान रोहित शर्मा ने बताया कि टीम आक्रामक एप्रोच के साथ खेलना चाहती है और इसी वजह से सभी खिलाड़ी धुआंधार बैटिंग करने की कोशिश करते हैं। उन्होंने कहा,

हमने सभी खिलाड़ियों को क्लैरिटी दे रखी है कि उन्हें किस पोजिशन पर और किस तरह से खेलना है। हमने सभी प्लेयर्स को बता रखा है कि हम किस तरह की क्रिकेट खेलना चाहते हैं। जब खिलाड़ी मैदान में आते हैं तो उन्हें पता रहता है कि उनसे क्या उम्मीद की जा रही है। आपने आज देखा होगा कि विराट कोहली ने मैदान में उतरते ही बड़ा शॉट लगाने की कोशिश की, जबकि आमतौर पर वो ऐसा करते नहीं है लेकिन उन्होंने वो इंटेंट दिखाया। संजू सैमसन ने भी वही इंटेंट दिखाया। वो भले ही पहली गेंद पर ही आउट हो गए लेकिन उन्होंने रन बनाने की कोशिश की और हम खिलाड़ियों से यही चाहते हैं।

आपको बता दें कि भारतीय टीम ने अफगानिस्तान को तीसरे टी20 में हराकर सीरीज 3-0 से अपने नाम कर ली है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता