टेस्ट क्रिकेट को बचाने के लिए विराट कोहली के बयान से रोहित शर्मा ने जताई असहमति

India v Australia - 1st Test: Day 1
India v Australia - 1st Test: Day 1

भारत में टेस्ट क्रिकेट को बचाने के लिए विराट कोहली (Virat Kohli) ने जो सलाह दी थी रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने उससे किनारा कर लिया है। विराट कोहली ने कहा था कि अगर भारत में टेस्ट फॉर्मेट को पॉपुलर बनाना है तो फिर सिर्फ पांच सेंटर्स में इसका आयोजन करना चाहिए। हालांकि रोहित शर्मा उनकी इस राय से इत्तेफाक नहीं रखते हैं। उनका मानना है कि टेस्ट मैचों का आयोजन हर एक जगह होना चाहिए।

दरअसल अक्टूबर 2019 में विराट कोहली ने कहा था कि वो चाहते हैं कि भारतीय टीम अपने सारे टेस्ट मुकाबले केवल पांच स्थानों पर ही खेले। कोहली ने किसी शहर का नाम नहीं लिया था लेकिन इतना जरूर कहा था कि टेस्ट मैचों का आयोजन मजबूत टेस्ट सेंटर्स में ही होना चाहिए, जैसे दूसरे देशों में होता है। ये सवाल विराट कोहली से साउथ अफ्रीका के भारत दौरे के दौरान पूछा गया था। उस दौरान टेस्ट सीरीज के तीनों मुकाबले विशाखापट्टनम, पुणे और रांची में खेले गए थे।

हर एक शहर में होना चाहिए टेस्ट क्रिकेट का आयोजन - रोहित शर्मा

वहीं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंदौर टेस्ट मैच से पहले वर्तमान भारतीय कप्तान रोहित शर्मा से जब ये सवाल पूछा गया तो फिर उन्होंने अलग तरह की राय दी। रोहित शर्मा के मुताबिक टेस्ट क्रिकेट का आयोजन हर एक जगह होना चाहिए। उन्होंने कहा,

कोविड के बाद जितने भी जगहों पर हम टेस्ट मुकाबले खेल रहे हैं वहां पर अच्छा क्राउड आ रहा है। लगभग हर एक गेम में दर्शक आए हैं। दिल्ली में इतनी बड़ी संख्या में लोगों को देखकर मैं हैरान रह गया था। बड़े शहरों में ज्यादातर इतनी संख्या में लोग आते नहीं हैं। मेरा ये मानना है कि अगर आपको टेस्ट क्रिकेट को प्रमोट करना है तो फिर इसे हर एक जगह खेला जाना चाहिए।

आपको बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला इंदौर में खेला जा रहा है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now