Create

रोहित शर्मा ने राजीव गांधी खेल रत्न अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट होने पर दी प्रतिक्रिया 

रोहित शर्मा
रोहित शर्मा

भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को खेल के सबसे बड़े सम्मान राजीव गांधी खेल रत्न अवॉर्ड के लिए नॉामिनेट किया गया है। बीसीसीआई ने इस बार रोहित शर्मा को इस अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट किया है। इस पर अब रोहित शर्मा ने अपनी प्रतिक्रिया दी है।

रोहित शर्मा ने एक वीडियो मैसेज जारी कर कहा ' राजीव गांधी खेल रत्न अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट होने पर मैं अपने आपको काफी सम्मानित महसूस कर रहा हूं। मैं बीसीसीआई, अपने टीम के सभी साथी खिलाड़ियों, सपोर्ट स्टाफ, फैंस और अपने परिवार वालों का आभारी हूं।'

ये भी पढ़ें: विराट कोहली को लेकर पाकिस्तान के युवा तेज गेंदबाज ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

आपको बता दें कि इससे पहले बीसीसीआई ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया था और कहा था कि रोहित शर्मा को राजीव गांधी खेल रत्न अवॉर्ड के लिए नामित किया जाता है। रोहित शर्मा, शिखर धवन और दीप्ति शर्मा को अर्जुन पुरस्कार के लिए नामित किया जाता है। बीसीसीआई ने अपनी साईट पर लिखा था कि एक जनवरी 2016 से दिसम्बर 2019 के समयकाल को लेकर इन पुरस्कारों के लिए नाम मांगे गए थे।

ये भी पढ़ें: पता नहीं एम एस धोनी के संन्यास की खबरें कहां से आती हैं- साक्षी धोनी

रोहित शर्मा काफी जबरदस्त खिलाड़ी हैं

रोहित शर्मा विश्व क्रिकेट में अभी सफेद गेंद क्रिकेट में बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक हैं। उनके नाम तीन दोहरे शतक हैं। वर्ल्ड कप इतिहास में पांच शतक एक संस्करण में लगाने के मामले में उन्होंने इतिहास रचा है। इंग्लैंड में हुए वर्ल्ड कप को लेकर ही उन्हें इसके लिए चुना गया हो। इसके अलावा वे पहले खिलाड़ी हैं जिनके नाम टी20 में चार शतक हैं और बतौर ओपनर टेस्ट में डेब्यू करते ही दो शतक हैं। बीसीसीआई ने इन सभी बातों का जिक्र करते हुए रोहित शर्मा को राजीव गाँधी खेल रत्न अवॉर्ड देने की अनुशंसा की है।

ये भी पढ़ें: रोहित शर्मा की आईपीएल में कप्तानी को लेकर वीवीएस लक्ष्मण ने दी प्रतिक्रिया

आपको बता दें कि रोहित शर्मा वनडे और टी20 में भारतीय टीम के उप कप्तान हैं, जब भी विराट कोहली मैच नहीं खेल रहे होते हैं तो वो टीम की कप्तानी करते हैं। उनकी कप्तानी में भारत ने 2018 में एशिया कप का खिताब जीता था। उसके बाद श्रीलंका में हुई निदहास ट्रॉफी भी अपने नाम की थी। यही वजह है कि रोहित शर्मा भारतीय क्रिकेट के काफी बड़े नाम बन गए हैं। भारतीय टीम उन पर काफी निर्भर करती है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment