बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज हारने के बाद गेंदबाजों पर भड़के रोहित शर्मा, खुद की चोट को लेकर भी दिया अपडेट 

रोहित शर्मा को स्लिप में फील्डिंग करते वक्त चोट लगी थी
रोहित शर्मा को स्लिप में फील्डिंग करते वक्त चोट लगी थी

बांग्लादेश दौरे पर वनडे सीरीज (IND vs BAN) की शुरुआत से पहले भारतीय टीम को जीत का प्रबल दावेदार माना जा रहा था लेकिन ऐसा नहीं हुआ। मेजबान बांग्लादेश ने तीन मैचों की वनडे सीरीज के शुरूआती दो मुकाबले जीतकर सीरीज में विजयी बढ़त बना ली है। बुधवार को खेले गए सीरीज के दूसरे मुकाबले में भारतीय टीम को करीबी हार मिली और मैच के साथ-साथ सीरीज भी गंवानी पड़ी। भारतीय टीम की हार के बाद कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) नाखुश नजर आये और उन्होंने गेंदबाजों पर निशाना साधा। इसके अलावा रोहित ने यह भी बताया कि उनका अंगूठा फ्रैक्चर नहीं हुआ है।

भारतीय कप्तान को बांग्लादेश की पारी के दूसरे ओवर की चौथी गेंद पर सेकंड स्लिप में फील्डिंग करते वक़्त चोट लग गई थी। इसके बाद रोहित सीधे मैदान से बाहर चले गए थे और उनके हॉस्पिटल जाने की भी खबर आई थी। हालाँकि, रोहित ने बाद में स्पष्ट कर दिया कि यह फ्रैक्चर नहीं है, इससे उनके टेस्ट सीरीज में खेलने की उम्मीद बरकरार है, जो 14 दिसंबर से शुरू होनी है।

अपनी चोट को लेकर अपडेट देते हुए रोहित ने कहा,

ईमानदारी से कहूं तो अंगूठा बहुत अच्छा नहीं है। अंगूठे में कुछ अव्यवस्था, लेकिन फ्रैक्चर नहीं, यही कारण है कि मैं आकर बल्लेबाजी कर सका।

गेंदबाजों पर भारतीय कप्तान ने साधा निशाना

सीरीज के शुरूआती दो मुकाबलों में भारतीय गेंदबाज शुरू में अच्छी गेंदबाजी करने के बावजूद बीच के ओवरों में असहाय नजर आये और बांग्लादेशी बल्लेबाजों को आसानी से रन बनाने के मौके दिए। रोहित ने कहा कि हमे साझेदारियों को तोड़ना सीखना होगा। उन्होंने कहा,

छह विकेट पर 69 रन से टीम को 270 रन के करीब पहुंचने का मौका देना गेंदबाजों का अच्छा प्रयास नहीं था। बीच के ओवर और आखिर में हमें नुकसान हो रहा है, पहले मैच में भी यही चीज हुई थी। हमें इस बात पर ध्यान देने की जरूरत है कि हमें व्यक्तिगत रूप से क्या करने की जरूरत है लेकिन मेहदी और महमूदुल्लाह से श्रेय बिलकुल नहीं लेना चाहिए। लेकिन हमें यह सीखने की जरूरत है कि साझेदारी को कैसे तोड़ा जाए और यह कुछ ऐसा है जो आपको अच्छी स्थिति में रखेगा। वनडे क्रिकेट में यह साझेदारी के बारे में होता है जैसा कि उन खिलाड़ियों ने किया।

आपको बता दें कि दूसरे वनडे में पहले खेलते हुए बांग्लादेश टीम ने 50 ओवर में 271/7 का स्कोर बनाया, जवाब में भारतीय टीम पूरे ओवर खेलते हुए 266/9 का ही स्कोर बना पाई। कप्तान रोहित ने चोटिल होने के बावजूद नंबर 9 पर आकर नाबाद 51 रन बनाये।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now