Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Cricket Records 2019: रोहित शर्मा द्वारा इस साल बनाए गए कुछ बड़े रिकॉर्ड्स

Gunjan
TOP CONTRIBUTOR
आँकड़े
Timeless

रोहित शर्मा (Photo-Bcci)
रोहित शर्मा (Photo-Bcci)

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा के लिए ये साल बेहद शानदार रहा है। इस साल रोहित ने क्रिकेट के तीनों फॉर्मेटों में जबरदस्त प्रदर्शन किया। रोहित के बल्ले से इस साल जमकर रन निकले। रोहित के करियर में ये साल उनके लिए हमेशा यादगार रहेगा। खासतौर पर एकदिवसीय क्रिकेट में वो इस साल सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने। 

ये भी पढ़ें: भारत को अंडर-19 वर्ल्ड कप जिताने वाले 4 दिग्गज कप्तान अब क्या कर रहे हैं?

विराट कोहली जैसे दिग्गज बल्लेबाज को इस फॉर्मेट में पीछे छोड़कर नंबर 1 बन पाना, आसान काम नहीं हैं। इस साल रोहित ने कई कीर्तिमान अपने नाम दर्ज किए।आइए जानते हैं वो कौन-कौन से आंकड़ें हैं। 

1. वनडे में सबसे ज्यादा रन 

रोहित ने वनडे में जबरदस्त प्रदर्शन किया (Photo-Bcci)
रोहित ने वनडे में जबरदस्त प्रदर्शन किया (Photo-Bcci)

रोहित शर्मा ने इस साल 28 एकदिवसीय मुकाबले खेलते हुए 1490 रन बनाए। इस दौरान रोहित के बल्ले से 7 शतक और 6 अर्धशतक निकले। जबकि उनका स्ट्राइक रेट 89.92 और औसत 57.30 का रहा। वनडे में उनका उच्चतम स्कोर 159 रन रहा। रोहित इस साल वनडे फॉर्मेट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में पहले स्थान पर रहे। 

2. वर्ल्ड कप 2019 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी

रोहित शर्मा का वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन रहा
रोहित शर्मा का वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन रहा

रोहित शर्मा ने इस साल अपने करियर का दूसरा वर्ल्ड कप भी खेला। इसमें उनका प्रदर्शन जबरदस्त रहा। वर्ल्ड कप 2019 में रोहित ने कुल 9 मुकाबले खेले। इसमें उन्होंने 81 की शानदार औसत से 648 रन बनाए। इस दौरान रोहित ने 5 शतक और 1 अर्धशतक भी लगाया।

रोहित वर्ल्ड कप 2019 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बने। जबकि भारत की ओर से दूसरे ऐसे खिलाड़ी बने जिसने 600 से ज्यादा रन किसी एक वर्ल्ड कप में बनाये हों। वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर (673) के नाम है। 

1 / 3 NEXT
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...