आगामी सीजन के लिए मुंबई इंडियंस की ओपनिंग जोड़ी का रोहित शर्मा ने किया खुलासा

अभ्यास सत्र के दौरान मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा
अभ्यास सत्र के दौरान मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा

आईपीएल 2022 (IPL) का आगाज 26 मार्च से होने वाला है और इसके लिए बस कुछ ही दिन शेष रह गए हैं। उससे पहले सभी टीमें इन दिनों मुंबई में तैयारियों में जुटी हुई हैं। पांच बार की आईपीएल विजेता मुंबई इंडियंस (MI) के लिए पिछला सीजन खराब रहा था लेकिन इस सीजन फ्रेंचाइजी कुछ नए और पुराने खिलाड़ियों के साथ दमखम दिखाने को तैयार है। आगामी सीजन में मुंबई इंडियंस के लिए पारी की शुरुआत कौन करेगा, इस सवाल का जवाब कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने आज दे दिया है।

रोहित शर्मा ने पुष्टि की कि इस सीजन वह खुद विकेटकीपर बल्लेबाज इशान किशन के साथ पारी की शुरुआत करेंगे। रोहित पिछले सीजन भी बतौर ओपनर खेले थे, जबकि किशन को अंतिम मैचों में पारी की शुरुआत करने का मौका मिला था।

मुंबई इंडियंस के द्वारा आयोजित की गयी प्रेस कॉन्फ्रेंस में रोहित ने कहा,

मैं इशान के साथ पारी की शुरुआत करूँगा। मैंने पहले भी ऐसा किया है इसलिए मैं इशान के साथ ओपन करने के लिए उत्साहित हूँ।

वहीं हेड कोच महेला जयवर्धने ने भी कप्तान रोहित की बात का समर्थन करते हुए कहा,

मुझे लगता है टॉप में इशान और रोहित का कॉम्बिनेशन अच्छा है और इशान एक विकेटकीपर भी हैं, और कुछ ही हैं जो टॉप 3 में बल्लेबाजी कर सकते हैं।

रोहित शर्मा और इशान किशन के ओपन करने से मध्यक्रम में अनुभवी नामों में सूर्यकुमार यादव और किरोन पोलार्ड जैसे खिलाड़ियों पर अतिरिक्त जिम्मेदारी होगी। वहीं टीम के कुछ युवाओं को भी खुद का हुनर दिखाने का मौका मिलेगा।

सूर्यकुमार यादव को लेकर रोहित शर्मा ने दी अहम जानकारी

सूर्यकुमार यादव अपनी चोट से उबर रहे हैं
सूर्यकुमार यादव अपनी चोट से उबर रहे हैं

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के दौरान चोटिल होने वाले सूर्यकुमार यादव की फिटनेस को लगातार संशय बना हुआ है और आईपीएल में वह कब से उपलब्ध होंगे इसको लेकर लगातार चर्चा हो रही थी। हालाँकि अब रोहित शर्मा ने स्पष्ट किया है कि सूर्यकुमार अभी भी एनसीए में हैं। उन्होंने कहा,

सूर्या इस समय एनसीए में हैं। वह ठीक हो रहा है। वह जल्द ही यहां होगा और हां, मैं अभी आपको उसकी उपलब्धता के बाए में नहीं बता सकता। वह पहला गेम खेलने के लिए उपलब्ध होगा या नहीं, एक बार एनसीए से मंजूरी मिल जाए उसके बाद हम उसे जल्द से जल्द वापस लाने का प्रयास करेंगे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar