रोहित शर्मा ने परफेक्ट पुल शॉट खेलने के लिए प्रशंसक को दी अहम सलाह 

रोहित शर्मा का पुल शॉट जबरदस्त माना जाता है
रोहित शर्मा का पुल शॉट जबरदस्त माना जाता है

हैमस्ट्रिंग इंजरी के कारण भारतीय टीम से बाहर चल रहे रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने एक प्रशंसक को परफेक्ट पुल शॉट खेलने के खास सलाह दी। आपको पता हो कि रोहित शर्मा को विश्व क्रिकेट में पुल शॉट खेलने वाले सबसे बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक माना जाता है।

हाल ही में भारतीय टीम के सफ़ेद गेंद के कप्तान नियुक्त किये गए रोहित, चोट की वजह से दक्षिण अफ्रीका दौरे में नहीं जा पाए। अपनी चोट से ठीक होने के लिए रोहित बेंगलुरु में NCA में रिहैब कर रहे हैं।

हाल ही में एक फैन ने ट्विटर पर रोहित को टैग करते हुए पूछा कि परफेक्ट पुल शॉट कैसे खेला जाता है। प्रशंसक ने लिखा,

"@ ImRo45, मेरे पुल शॉट को परफेक्ट करने में आपकी सहायता की आवश्यकता है। जब मैं इसे नियंत्रित करने की कोशिश कर रहा हूं तो पॉवर जेनेरेट नहीं कर पा रहा।

रोहित शर्मा ने प्रशंसक के सवाल का जवाब देने में ज्यादा देरी नहीं की और उन्होंने लिखा,

चिंता मत करो... अगर गेंदबाज छोटी गेंद करता है, तो बस इसे स्लाइस करें। क्या कहते हैं, @mipaltan?

रोहित शर्मा एक आक्रामक खिलाड़ी हैं और वह अक्सर छोटी गेंद पर पुल शॉट खेलना पसंद करते हैं। रोहित कई बार इस शॉट को खेलते समय कैच आउट भी हुए हैं लेकिन उन्होंने काफी रन भी बनाये हैं। शर्मा ने कहा कि अगर गेंद उनके जोन में होगी तो वह पुल शॉट खेलने से नहीं डरेंगे।

रोहित को सभी प्रारूपों का कप्तान बनाया जाना चाहिए - गौतम गंभीर

विराट कोहली के टेस्ट कप्तानी छोड़ने के बाद गौतम गंभीर ने रोहित शर्मा को सभी प्रारूपों में भारत का कप्तान बनाये जाने की बात कही है। टाइम्स ऑफ़ इंडिया के लिए अपने कॉलम में उन्होंने लिखा,

मेरे अनुसार, रोहित शर्मा को सभी प्रारूप में भारत का नेतृत्व करना चाहिए और केएल राहुल को उनका डिप्टी बनाया जाना चाहिए। सभी प्रारूपों में एक कप्तान भारतीय टीम की शैली और दृष्टिकोण में निरंतरता सुनिश्चित करेगा, खासकर यह देखते हुए कि इस साल के अंत में एक और टी20 वर्ल्ड कप खेलना है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar