Create
Notifications

रोहित शर्मा की सैलरी और कुल कमाई को लेकर पूरी जानकारी

रोहित शर्मा कमाई के मामले में भी टॉप नामों में है
रोहित शर्मा कमाई के मामले में भी टॉप नामों में है
reaction-emoji
Naveen Sharma

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने सीमित ओवर क्रिकेट के बाद अब टेस्ट क्रिकेट में भी अपने पाँव जमाए हैं और भारत के लिए तीनों प्रारूप में खेलते हैं। वनडे क्रिकेट में तीन दोहरे शतक जड़ने वाले वह विश्व के इकलौते बल्लेबाज हैं। तीनों प्रारूप में उनके नाम शतकीय पारियां हैं और आईपीएल (IPL) में उनकी कप्तानी में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने पांच बार खिताबी जीत हासिल की है। उनकी ब्रांड वैल्यू और कमाई भी काफी अच्छी है।

जब विश्व क्रिकेट में वनडे क्रिकेट के धाकड़ बल्लेबाजों की बात आती है, तो रोहित शर्मा का नाम भी उनमें जरुर होता है। रोहित शर्मा ने अपने बेहतरीन छक्कों से फैन्स का दिल जीता है और यहाँ उनकी कमाई और सैलरी से जुड़ी कुछ बातें बताई गई है।

रोहित शर्मा की सैलरी और सम्पत्ति

रोहित शर्मा को बीसीसीआई ने केन्द्रीय अनुबंध में ए प्लस वाले खिलाड़ियों में रखा है जिन्हें 7 करोड़ रूपये सालाना मिलते हैं। इसके अलावा वह तीनों प्रारूप में खेलते हैं। बीसीसीआई मैच फीस के रूप में टेस्ट मैच के लिए 15 लाख रूपये प्रति मैच देती है। वनडे और टी20 के लिए यह राशि क्रमशः 6 और 3 लाख प्रति मैच है।

रोहित शर्मा सफेद गेंद क्रिकेट में अलग पहचान रखते हैं
रोहित शर्मा सफेद गेंद क्रिकेट में अलग पहचान रखते हैं

आईपीएल में रोहित शर्मा को मुंबई इंडियंस ने रिटेन किया है। और वह काफी समय से मुंबई के लिए खेल रहे हैं। रोहित शर्मा को 16 करोड़ रूपये आईपीएल से मिलते हैं। इसके अलावा रोहित शर्मा के पास कई तरह के ब्रांड एंडोर्समेंट हैं और इससे उन्हें तकरीबन 6 से 7 करोड़ रूपये मिल जाते हैं।

रोहित शर्मा मुंबई के वर्ली में जिस अपार्टमेंट में रहते हैं, उसकी कीमत 30 करोड़ रूपये बताई जाती है। उनके गैराज में स्कोडा से लेकर बीएम्डब्ल्यू और फॉर्च्यूनर जैसी कई गाड़ियों के अलावा मर्सीडीज भी शामिल है। इस तरह सब चीजों को मिलाकर देखा जाए तो रोहित शर्मा के पास 170 करोड़ की सम्पत्ति है।

नोट: यह जानकारी कुछ मीडिया रिपोर्ट्स पर आधारित है, स्पोर्ट्सकीड़ा वास्तविकता की पुष्टि नहीं करता है।


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...