Create
Notifications

रोहित शर्मा ने श्रीलंकाई प्रशंसक मोहम्मद नीलम की आर्थिक मदद की

Rahul
visit

भारतीय टीम के मौजूदा कप्तान व सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने एकतरफ जहाँ श्रीलंका के खिलाफ मोहाली वनडे में तीसरा दोहरा शतक जड़कर विश्व रिकॉर्ड बनाया, तो दूसरी तरफ उन्होंने मानवता के आधार पर श्रीलंकाई प्रशंसक की आर्थिक मदद की। रोहित शर्मा ने श्रीलंकाई प्रशंसक मोहम्मद नीलम को जल्द से जल्द श्रीलंका के लिए रवाना करने के टिकट के पैसे मुहैया कराए। नीलम को अपने पिताजी के कैंसर होने की खबर पता चली, तो उन्हें अचानक से अपने घर जाना हुआ लेकिन वह भारत दौरे से केवल 26 दिसंबर को टी20 सीरीज के बाद ही जा सकते थे।

श्रीलंका के सबसे बड़े प्रशंसक के रूप में पहचाने जाने वाले गायन सेनानायके, पुब्डू और मोहम्मद नीलम भारत दौरे पर श्रीलंका के सभी मैचों को देखने के लिए टेस्ट सीरीज की शुरुआत से ही भारत में हैं। टेस्ट सीरीज के आखिरी टेस्ट के दौरान जब नीलम को अपने पिताजी की सर्जरी की खबर मिली, तो उन्हें तुरंत नई दिल्ली से रवाना होना था लेकिन आर्थिक तंगी के कारण वह नहीं जा पाए। भारतीय क्रिकेट टीम और सचिन के सबसे बड़े प्रशंसक सुधीर गौतम ने रोहित शर्मा को इस खबर की सुचना दी।

इसे भी पढ़ें: INDvSL: भारत ने दूसरे वन-डे में श्रीलंका को 141 रनों से हराया

कोलंबो में एक निजी वेबसाइट को इस घटना को लेकर नीलम ने कहा कि जब सुधीर ने रोहित शर्मा को मेरी आर्थिक तंगी को लेकर बताया, तो रोहित ने मुझे टीम होटल में बुलाया और मुझे टिकट (तक़रीबन 20 हजार रुपए) देकर तुरंत श्रीलंका जाने के लिए कहा और साथ ही उन्होंने मुझे सर्जरी के खर्चे के लिए पैसे देने की कोशिश की लेकिन मैंने वह पैसे लेने से मना कर दिया था। अब मेरे पिताजी बिलकुल ठीक है। उनकी सर्जरी अच्छे से हो गई है। मुझे दुःख हुआ जब मैंने यह खबर सुनी थी लेकिन रोहित शर्मा ने मेरी वापसी का टिकट करा कर एक अच्छे इन्सान होने का उदहारण पेश किया। वह बहुत ही महान इन्सान हैं।

गौरतलब है कि दिल्ली टेस्ट भारत और श्रीलंका के बीच ड्रा रहा लेकिन वनडे सीरीज के पहले मुकाबले को श्रीलंका ने आसानी के साथ 7 विकेट से अपने नाम किया और आज मोहाली में खेले गए दूसरे एकदिवसीय मैच में रोहित शर्मा के रिकॉर्ड दोहरे शतक की बदलौत भारतीय टीम ने श्रीलंका को 141 रनों से हरा दिया। रोहित शर्मा ने अपनी पारी के दौरान 153 गेंदों पर 208 नाबाद रन बनाये, जिसमें 13 चौके और 12 शानदार छक्के शामिल रहे।


Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now