Create
Notifications

रोहित शर्मा ने कप्तानी के मामले में बनाया चौंकाने वाला रिकॉर्ड, विराट कोहली को छोड़ा पीछे

England v India - 1st Vitality IT20
England v India - 1st Vitality IT20
reaction-emoji
सावन गुप्ता

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने कप्तानी के मामले में एक नया रिकॉर्ड बना लिया है। रोहित शर्मा ने तीन महीने से ज्यादा समय के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी की और आते ही उन्होंने पहले ही मैच में कप्तानी के मामले में बड़ा कीर्तिमान बना दिया।

भारतीय कप्तान ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले के दौरान 14 गेंद पर 24 रनों की पारी खेली। वो शुरूआत से ही काफी लय में नजर आए और अपनी पारी में 5 चौके लगाए। अपनी इस पारी के दौरान 13 रनों पर पहुंचने के साथ ही रोहित शर्मा के टी20 क्रिकेट में कप्तान के तौर पर 1000 रन पूरे हो गए और उन्होंने विराट कोहली को इस मामले में पीछे छोड़ दिया।

रोहित शर्मा ने 29 पारियों में कप्तान के तौर पर 1000 टी20 रन पूरे किए

विराट कोहली ने टी20 इंटरनेशनल में कप्तान के तौर पर 30 पारियों में 1000 रन बनाए थे लेकिन रोहित शर्मा ने 29 पारियों में ही कप्तान के तौर पर 1000 रन पूरे कर लिए हैं और विराट कोहली से आगे निकल गए हैं। टी20 इंटरनेशनल में कप्तान के तौर पर सबसे तेज 1000 रन बनाने का रिकॉर्ड पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम के नाम है जिन्होंने मात्र 26 पारियों में ये कारनामा किया था।

इसके अलावा टी20 क्रिकेट में रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय टीम की ये लगातार 13वीं जीत है। फुल टाइम कप्तान के तौर पर अभी तक रोहित शर्मा ने एक भी टी20 मुकाबला नहीं हारा है।

रोहित शर्मा को पिछले साल नवंबर में भारतीय टी20 टीम का फुल टाइम कप्तान नियुक्त किया गया था। विराट कोहली के इस्तीफे के बाद उन्हें कप्तानी सौंपी गई थी। इसके बाद वो तीनों ही फॉर्मेट में टीम इंडिया के कप्तान बन गए। उनकी कप्तानी में टीम ने इंग्लैंड को पहले टी20 मुकाबले में हरा दिया है और आगे के मुकाबले भी जीतकर सीरीज अपने नाम करना चाहेगी।


Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...