IND vs AFG: रोहित शर्मा अपने ऐतिहासिक मैच में बिना खाता खोले हुए आउट, बना दिया शर्मनाक रिकॉर्ड

रोहित शर्मा मौजूदा सीरीज में लगातार दूसरी बार बिना खाता खोले आउट हुए (Pic Courtesy - X)
रोहित शर्मा मौजूदा सीरीज में लगातार दूसरी बार बिना खाता खोले आउट हुए (Pic Courtesy - X)

भारतीय टीम (India Cricket Team) के कप्‍तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) रविवार को अफगानिस्‍तान (Afghanistan Cricket Team) के खिलाफ इंदौर के होल्‍कर स्‍टेडियम पर खेले गए दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में बिना खाता खोले आउट हो गए। रोहित शर्मा के लिए यह मुकाबला बेहद खास था, जो अपने टी20 इंटरनेशनल करियर का 150वां मैच खेल रहे थे। रोहित शर्मा को फजलहक़ फारूकी (Fazalhaq Farooqi) ने पहले ओवर की पांचवीं गेंद पर बोल्‍ड किया।

इसके साथ ही भारतीय कप्‍तान रोहित शर्मा के नाम एक बेहद शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। रोहित आईसीसी के पूर्ण कालिक सदस्‍यों में सबसे ज्‍यादा बार बिना खाता खोले आउट होने वाले बल्‍लेबाज बन गए हैं। 36 वर्षीय बल्लेबाज टी20 इंटरनेशनल प्रारूप में 12वीं बार शून्‍य पर आउट हुए। उन्‍होंने जिंबाब्‍वे के रेगिस चकाब्‍वा और बांग्‍लादेश के सौम्‍य सरकार का रिकॉर्ड तोड़ा। चकाब्‍वा और सौम्‍य सरकार टी20 इंटरनेशनल प्रारूप में 11 बार बिना खाता खोले आउट हुए।

इस शर्मनाक क्‍लब में तीसरे नंबर पर पाकिस्‍तान के उमर अकमल और श्रीलंका के तिलकरत्‍ने दिलशान व दसुन शनाका संयुक्‍त रूप से काबिज हैं। ये तीनों बल्‍लेबाज टी20 इंटरनेशनल प्रारूप में 10-10 बार बिना खाता खोले आउट हुए। ध्‍यान दिला दें कि इस लिस्‍ट में केवल वो ही मैच शामिल हैं, जहां टीमों को पूर्ण कालिक सदस्‍य का स्‍तर हासिल है।

बहरहाल, रोहित शर्मा के खराब प्रदर्शन को भारतीय टीम ने अपने ऊपर हावी नहीं होने दिया और अफगानिस्‍तान को दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में 26 गेंद शेष रहते 6 विकेट से मात दी। अफगानिस्‍तान ने दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में पहले बल्‍लेबाजी की और निर्धारित 20 ओवर में 172 रन बनाए। जवाब में भारत ने 15.4 ओवर में 4 विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल किया। भारत की जीत में शिवम दुबे (63*) और यशस्‍वी जायसवाल (68) चमके।

भारत ने इसी के साथ तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। सीरीज का तीसरा व अंतिम टी20 इंटरनेशनल मैच बुधवार को बेंगलुरु में खेला जाएगा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar