रोहित शर्मा ने कोरोना वायरस से बचने के लिए फैन्स को दिया संदेश

कोरोना वायरस की वजह से विश्व भर में उथल पुथल का दौर चल रहा है। खेल सहित हर एक कार्य प्रभावित हुआ है। भारत में भी इस वायरस के कारण कई लोग और गतिविधियाँ प्रभावित हुई हैं। भारतीय क्रिकेटर रोहित शर्मा ने फैन्स को एक संदेश देते हुए इससे बचने के लिए कुछ आवश्यक सलाह दी और कोरोना से एक साथ मिलकर लड़ने की अपील की।

रोहित शर्मा ने ट्विटर पर एक वीडियो डालते हुआ कहा कि इस समय विश्व रुक सा गया है। यह खराब बात है। हमें साधारण रास्ते पर वापस आना होगा। सभी को एक साथ मिलकर इस वायरस के खिलाफ लड़ने की जरुरत है। इसके अलावा रोहित ने कहा कि सावधान रहकर इससे बचा जा सकता है, हाथों की सफाई रखना भी अहम है।

यह भी पढ़ें:रोहित शर्मा को ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने टी20 क्रिकेट का सबसे सक्षम बल्लेबाज बताया

उल्लेखनीय है कि भारतीय कप्तान विराट कोहली ने भी कुछ इस तरह का संदेश अपने ट्विटर पर दिया था। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के तमाम कार्यक्रम स्थगित होने के बाद खिलाड़ी भी घरों में हैं और कोरोना वायरस के जल्दी खात्मे की प्रतीक्षा कर रहे हैं। भारत में आईपीएल के अलावा रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज स्थगित हुई है।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में इंग्लैंड और श्रीलंका सीरीज भी रद्द की जा चुकी है। इसके अलावा न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच भी सीरीज रद्द हो गई। आईपीएल को फिलहाल 15 अप्रैल तक के लिए टाल दिया गया है। अगली समीक्षा बैठक के बाद ही टूर्नामेंट पर आगे के बारे में पता चलेगा। विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कोरोना वायरस को महामारी घोषित किया है। भारत सरकार ने सभी विदेशी नागरिकों के वीजा स्थगित किये हैं और बाहर से आने वाले हर व्यक्ति की एयरपोर्ट पर स्क्रीनिंग की जा रही है। फिलहाल जागरूकता की भी लोगों को जरूरत है और यही रोहित शर्मा ने किया।

Quick Links

App download animated image Get the free App now