SA vs IND: रोहित शर्मा ने केप टाउन टेस्‍ट से पहले कम अनुभव वाले गेंदबाजों का किया समर्थन, कही बड़ी बात 

रोहित शर्मा को केप टाउन टेस्‍ट में अपनी टीम से बेहतर प्रदर्शन की उम्‍मीद है (Photo Courtesy - X)
रोहित शर्मा को केप टाउन टेस्‍ट में अपनी टीम से बेहतर प्रदर्शन की उम्‍मीद है (Photo Courtesy - X)

भारत (India Cricket Team) और दक्षिण अफ्रीका (South Africa Cricket Team) के बीच दो मैचों की सीरीज का दूसरा व अंतिम टेस्‍ट मैच बुधवार से केप टाउन में शुरू होगा। भारतीय कप्‍तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने दूसरे टेस्‍ट से पहले कहा कि वो कम अनुभव वाले गेंदबाजों पर भरोसा जताना जारी रखेंगे।

भारतीय टीम को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन में खेले गए पहले टेस्‍ट में एक पारी और 32 रन की शिकस्‍त सहनी पड़ी थी। इसी के साथ भारत का दक्षिण अफ्रीका में पहली बार टेस्‍ट सीरीज जीतने का सपना एक बार फिर अधूरा रह गया।

हालांकि, रोहित शर्मा के पास एमएस धोनी के बाद दूसरा कप्‍तान बनने का मौका है, जो टेस्‍ट सीरीज की शिकस्‍त को टाल सके। भारतीय कप्‍तान ने मैच से पहले प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि टीम प्रबंधन ने भारत के कम अनुभव वाले गेंदबाजों पर भरोसा जताया।

रोहित शर्मा ने कहा, 'हमने अपनी प्‍लेइंग 11 अभी तक तय नहीं की है। सभी खिलाड़ी खेलने के लिए उपलब्‍ध हैं। हम बैठकर फैसला करेंगे कि अंतिम 11 में किसे जगह देनी है। मुझे कभी लगता है कि गेंदबाजी में हमारे पास अनुभव कम है। इस मामले में हमें टीम में उन पर भरोसा जताना होगा।'

भारतीय कप्‍तान ने साथ ही कहा कि तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्‍णा में अंतरराष्‍ट्रीय मंच पर सफल होने की क्षमता है। कृष्‍णा ने पहले टेस्‍ट में 93 रन देकर एक विकेट लिया था। रोहित शर्मा ने कहा, 'मैंने पहले टेस्‍ट के बाद पोस्‍ट मैच प्रेस कांफ्रेंस में जो कहा था, उस पर रहूंगा। प्रसिद्ध कृष्‍णा में इस स्‍तर पर सफल होने की क्षमता है। यह उनका पहला मैच था। यह समझ आता है कि घबराहट होती है।'

भारतीय टीम केप टाउन में एक खास मकसद के साथ मैदान संभालेगी। रोहित शर्मा के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम की कोशिश सीरीज 1-1 से बराबर करने की होगी। इसके अलावा भारतीय टीम डीन एल्‍गर के संन्‍यास के जश्‍न का माहौल बिगाड़ना चाहेगी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar