Create
Notifications

'रोहित शर्मा इंग्लैंड की परिस्थितियों में भी रहेंगे सफल'

reaction-emoji
निरंजन

भारत के पूर्व विकेटकीपर दीप दासगुप्ता (Deep Dasgupta) का मानना है कि इंग्लैंड (England) के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज़ बाद रोहित शर्मा (Rohit Sharma) एक शानदार मानसिक स्पेस हैं और अनुभवी भारत के सलामी बल्लेबाज़ को इंग्लैंड की चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में सफलता के लिए भी सपोर्ट मिला है। दासगुप्ता का मानना है कि रोहित शर्मा अब वहां भी सफल रहेंगे।

दासगुप्ता ने स्पोर्ट्स टुडे से बातचीत करते हुए कहा कि मैं समझता हूं कि उनके नम्बर भारत से बाहर नहीं है। लेकिन वह उनमें है। जाहिर है, यह अधिक चुनौतीपूर्ण होने वाला है क्योंकि इंग्लैंड में परिस्थितियां भारतीय बल्लेबाजों के लिए अलग हैं, जाहिर है, वहां चुनौतियां भी होंगी। रोहित अपने अनुभव और प्रतिभा के साथ सफल होने चाहिए, ऐसा मैं मानता हूँ।

रोहित शर्मा की प्रतिभा पर दासगुप्ता का बयान

दीप दासगुप्ता ने यह भी कहा कि मुझे पता है कि हम हर समय नम्बर्स के आधार पर चलते हैं, लेकिन मेरा मानना है कि वह अभी बहुत अच्छे मानसिक स्पेस में हैं, उन्हें दुनिया के सभी अनुभव मिले हैं और प्रतिभा भी है। ऑस्ट्रेलिया में रोहित के आउट होने को लेकर उन्होंने कहा कि वहां वह 30 या 40 रन के स्कोर पर आउट हो रहे थे लेकिन क्लासी लग रहे थे। वह परेशानी में नहीं दिखे। यह सिर्फ एक बुरे शॉट और एकाग्रता में कमी के कारण है और उम्मीद है कि वह उन गलतियों को नहीं दोहराएंगे।

रोहित शर्मा ने इंग्लैंड के खिलाफ जो रन बनाए, उन्हें दीप दासगुप्ता ने गोल्ड में वजन के बराबर माना। गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया दौरे से आने के बाद इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में रोहित शर्मा का बल्ला काफी अच्छा चला और वह भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे। उनके बल्ले से 345 रन आए और इनमें 1 शतक और 1 अर्धशतक था। एक बार वह 49 रन पर आउट हो गए।


Edited by निरंजन
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...