Create

'विराट कोहली की जगह रोहित शर्मा होंगे भारत के टी20 कप्तान'

रोहित शर्मा को कप्तानी का अनुभव भी है
रोहित शर्मा को कप्तानी का अनुभव भी है

विराट कोहली (Virat Kohli) ने टी20 वर्ल्ड कप के बाद सबसे छोटे प्रारूप की कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया है। फैन्स सहित क्रिकेट जगत भी उनके इस निर्णय से हैरान हुए हैं। इस बीच पूर्व भारतीय खिलाड़ी मदन लाल ने नए कप्तान को लेकर प्रतिक्रिया दी है। मदन लाल का कहना है कि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) टी20 टीम के नए कप्तान होंगे।

आज तक से बातचीत करते हुए मदन लाल ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि किसी और के नाम पर कोई चर्चा होगी क्योंकि मैं समझता हूँ कि रोहित शर्मा टी20 कप्तान बनेंगे। मुंबई इंडियंस के कप्तान के रूप में आईपीएल में उनका प्रदर्शन बहुत अच्छा रहा है। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने रोडमैप के बारे में बात की है। उस स्थिति में रोहित शर्मा उप-कप्तान थे, उन्हें कोहली के डिप्टी होने का काफी अनुभव है।

मदन लाल ने यह भी कहा कि मुझे नहीं लगता कि कप्तान को लेकर कोई चर्चा होगी। हमें यह देखना होगा कि 50 ओवर क्रिकेट के कप्तान पर चर्चा होगी या नहीं। मुझे लगता है कि विराट कोहली ने वनडे और टेस्ट क्रिकेट में अब तक अच्छा काम किया है। उन्होंने आईसीसी टूर्नामेंट नहीं जीते हैं लेकिन मजबूत बेंच स्ट्रेंथ बनाने में मदद की है।

रोहित शर्मा को कप्तान बनाने की मांग उठती रही है
रोहित शर्मा को कप्तान बनाने की मांग उठती रही है

रोहित शर्मा को लेकर मदन लाल ने कहा कि यह निर्भर करता है कि वह कैसा प्रदर्शन करते हैं। अगर वह अगले साल टी20 वर्ल्ड कप में अच्छा करते हैं, तो चयन मीटिंग में उन पर चर्चा होगी। अगर वह अच्छा परिणाम देते हैं तो यह संभव है कि उन्हें वनडे टीम का कप्तान भी बना दिया जाए।

उल्लेखनीय है कि रोहित शर्मा ने भारतीय टीम के लिए एशिया कप में कप्तानी की है। टी20 क्रिकेट में भी वह कप्तान रहे हैं। पूर्णकालिक टी20 कप्तान नहीं रहने के बाद भी उनका प्रदर्शन अच्छा रहा है। रोहित शर्मा को मुंबई इंडियंस के साथ आईपीएल में कप्तानी का ख़ासा अनुभव है। ऐसे में कहा जा सकता है कि टी20 क्रिकेट में भारतीय टीम के नए कप्तान के रूप में वह पहली पसंद होंगे। समय आने पर चीजें और ज्यादा स्पष्ट हो जाएगी।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment