Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं रॉस टेलर

रॉस टेलर
रॉस टेलर
SENIOR ANALYST
Modified 24 Nov 2020
न्यूज़

कोरोना वायरस की वजह से लंबे ब्रेक के बाद न्यूजीलैंड के दिग्गज बल्लेबाज रॉस टेलर एक बार फिर मैदान में वापसी के लिए तैयार हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में एक बार फिर वो मैदान में खेलते हुए दिखेंगे और इस दौरान वो एक बड़ा रिकॉर्ड भी अपने नाम कर सकते हैं। रॉस टेलर न्यूजीलैंड की तरफ से सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले खिलाड़ी बन सकते हैं। वो ये रिकॉर्ड बनाने की दहलीज पर हैं।

रॉस टेलर ने अभी तक कीवी टीम के लिए कुल 433 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं और इस मामले में वो दूसरें नबर पर मौजूद हैं। पहले नंबर पर न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान डेनियल विट्टोरी हैं जिन्होंने 437 मुकाबले अपने देश के लिए खेले थे। इस रिकॉर्ड के बारे में बात करते हुए रॉस टेलर ने कहा,

मुझे अभी भी इस रिकॉर्ड को हासिल करना है लेकिन मेरे मेंटर मार्टिन क्रो हमेशा कहा करते थे कि रिकॉर्ड टूटने के लिए ही बनते हैं। जो अगला आएगा वो पुराने रिकॉर्ड को तोड़ेगा। जितने भी मुकाबले मैं न्यूजीलैंड के लिए खेलूं उम्मीद है कि केन विलियमसन या फिर कोई दूसरा खिलाड़ी उस रिकॉर्ड को तोड़ेगा।

रॉस टेलर ने अपना वनडे डेब्यू साल 2006 में वेस्टइंडीज के ही खिलाफ किया था। अभी तक वो अपनी टीम के लिए 101 टेस्ट, 232 वनडे और 100 टी20 मुकाबले खेल चुके हैं। अपने इस सफर के बारे में बात करते हुए टेलर ने कहा कि एक समय था जब वो केवल कुछ ही मुकाबले न्यूजीलैंड के लिए खेलकर खुश थे।

ये भी पढ़ें: जोस बटलर की टीम ने इयोन मोर्गन की टीम को टी20 वॉर्म-अप मुकाबले में हराया

2023 वर्ल्ड कप पर रॉस टेलर की निगाहें

रॉस टेलर
रॉस टेलर

रॉस टेलर की निगाहें अब 2023 वर्ल्ड कप पर भी हैं। वो लगातार 2 बार फाइनल में पहुंचने वाली न्यीजीलैंड टीम का हिस्सा रह चुके हैं। उन्होंने कहा कि निश्चित तौर पर वनडे वर्ल्ड कप मेरी योजनाओं का हिस्सा है।

आपको बता दें कि रॉस टेलर ना केवल न्यूजीलैंड बल्कि वर्ल्ड क्रिकेट के दिग्गज खिलाड़ियों में से एक हैं। उनकी गिनती महानतम प्लेयर्स में की जाती है और अभी तक अपने करियर में कई बेहतरीन पारियां उन्होंने खेली हैं।

ये भी पढ़ें: आईपीएल प्लेइंग इलेवन में कुछ फ्रेंचाइजी ने 5 विदेशी खिलाड़ियों की मांग

Published 24 Nov 2020, 11:46 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now