Create

'भारतीय टीम के पास इंग्लैंड की परिस्थितियों में ढलने का अच्छा मौका है'

टीम इंडिया
टीम इंडिया

न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाड़ी रॉस टेलर (Ross Taylor) का मानना है कि आईपीएल (IPL) को जल्दी रोकने से वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप में तैयारी के लिए भारतीय टीम के पास समय रहेगा। रॉस टेलर का मानना है कि भारतीय टीम मैच से पहले बेहतर तरीके से अपनी तैयारी कर पाएगी। भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल मैच का आगाज 18 जून से होना है।

कीवी खिलाड़ी ने एक वर्चुअल प्रेस वार्ता में कहा कि इंग्लैंड में दो टेस्ट मैच खेलते हुए बेहतर तैयारी के बारे में मैं नहीं सोच सकता। अंत में वेन्यू तटस्थ होगा। भारत की बात करें, तो आईपीएल जल्दी समाप्त होने से उनके हाथ में चीजें रहेंगी। अगर आईपीएल चल रहा होता, तो उनके पास तैयारी के लिए मौका कम होता। उनके पास अब परिस्थितियों में ढलने का काफी अच्छा मौका रहेगा और उनके गेंदबाज भी लय में आएँगे।

न्यूजीलैंड खेलेगी इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज

भारत के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल मैच में उतरने से पहले न्यूजीलैंड की टीम को इंग्लैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज में खेलना है। ऐसे में कहा जा सकता है कि न्यूजीलैंड की टीम के पास भी तैयारी के लिए काफी अच्छा मौका रहेगा। इंग्लैंड की पिचों पर दो टेस्ट मैच उन्हें वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल से पहले खेलने के लिए मिल जाएंगे। इसके अलावा इंट्रा-स्क्वॉड अभ्यास मैच भी कीवी टीम खेलेगी।

New Zealand v Pakistan - 2nd Test: Day 1
New Zealand v Pakistan - 2nd Test: Day 1

टीम इंडिया को इंग्लैंड के लिए 2 जून को रवाना होना है। वहां भारतीय टीम को तीन दिन के लिए क्वारंटीन रहना होगा। ट्रेनिंग के लिए टीम इंडिया के पास काफी दिन रहेंगे लेकिन कीवी टीम की तैयारी बेहतर होगी क्योंकि इंग्लिश परिस्थितियों में दो टेस्ट मैच खेलने से काफी लाभ उन्हें मिलेगा। हालांकि भारतीय टीम के पास धाकड़ प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी हैं और गेंदबाजी यूनिट विश्व स्तरीय कही जा सकती है।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment