Create
Notifications

रॉस टेलर ने आगामी भारत दौरे को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

रॉस टेलर ने भारत दौरे को एक बड़ी चुनौती बताया है
रॉस टेलर ने भारत दौरे को एक बड़ी चुनौती बताया है
SENIOR ANALYST

न्यूजीलैंड (New Zealand Cricket Team) के दिग्गज बल्लेबाज रॉस टेलर (Ross Taylor) ने आगामी भारत दौरे को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि क्रिकेट खेलने के लिए भारत एक शानदार जगह है लेकिन वहां का दौरा करने वाली टीमों को काफी चुनौतियों का सामना भी करना पड़ता है।

न्यूजीलैंड की टीम टी20 वर्ल्ड कप के बाद भारत का दौरा करेगी। इस दौरे पर कीवी टीम को दो टेस्ट मैच और तीन टी20 मुकाबले खेलने हैं। रॉस टेलर के मुताबिक भारतीय टीम अपनी स्पिन और रिवर्स स्विंग के जरिए मेहमान टीमों के सामने कड़ी चुनौती पेश करती है। टेलर ने कहा,

भारत क्रिकेट खेलने के लिए काफी शानदार जगह है लेकिन वहां पर खेलना काफी मुश्किल भी होता है। निश्चित तौर पर आपको स्पिन और रिवर्स स्विंग का सामना करना पड़ता है। मुझे लगता है कि आपको स्पिन के खिलाफ अपने डिफेंस पर भरोसा रखना होगा। मैं वहां पर कई बार जा चुका हूं और मेरे हिसाब से टॉस की भूमिका काफी अहम होती है।

आपको बता दें कि भारत दौरे के लिए न्यूजीलैंड की टेस्ट टीम का ऐलान हो गया है। इस टूर के लिए तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट और कॉलिन डी ग्रैंहडोम को रेस्ट दिया गया है।

न्यूजीलैंड की टेस्ट टीम इस प्रकार है

केन विलियमसन (कप्तान), टॉम ब्लंडेल (विकेटकीपर), डेवोन कॉनवे, काइल जैमिसन, टॉम लैथम, हेनरी निकोल्स, एजाज पटेल, ग्लेन फिलिप्स, रचिन रवींद्र, मिचेल सैंटनर, विल सोमरविले, टिम साउदी, रॉस टेलर, विल यंग, नील वैगनर।

गौरतलब है कि न्यूजीलैंड की टीम भारत दौरे पर टी20 सीरीज के साथ शुरुआत करेगी। पहला मैच 17 नवम्बर से जयपुर में खेला जाएगा। तीन मैचों की इस सीरीज के बाद टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। पहला टेस्ट 25 नवम्बर से कानपुर में शुरू होगा। इसके बाद दूसरा टेस्ट मैच 3 दिसम्बर से मुंबई में शुरू होगा।


Edited by सावन गुप्ता
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now