Create
Notifications

राउंड 1 के खिलाड़ियों ने बताया कौन लेगा T20 World Cup में सबसे ज्यादा विकेट, केवल एक भारतीय का नाम

टी20 वर्ल्‍ड कप में सबसे ज्‍यादा विकेट लेने के मामले में सबसे ज्‍यादा लोगों ने राशिद खान का नाम लिया
टी20 वर्ल्‍ड कप में सबसे ज्‍यादा विकेट लेने के मामले में सबसे ज्‍यादा लोगों ने राशिद खान का नाम लिया
Vivek Goel
FEATURED WRITER

टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 (T20 World Cup 2021) के प्रमुख राउंड की शुरूआत 23 अक्‍टूबर को होगी। इस समय राउंड 1 के मुकाबले खेले जा रहे हैं। टी20 वर्ल्‍ड का क्रेज दुनियाभर में छाया हुआ है। इसमें हिस्‍सा ले रही टीमों के खिलाड़‍ियों में भी उत्‍सुकता देखते बन रही है।

टी20 वर्ल्‍ड कप ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें राउंड 1 में हिस्‍सा ले रही टीमों के खिलाड़‍ियों से पूछा गया कि टूर्नामेंट में सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाला गेंदबाज कौन होगा?

खिलाड़‍ियों ने अपनी-अपनी पसंद बताई है। किसी ने इंग्‍लैंड के आदिल राशिद का नाम लिया तो किसी ने वेस्‍टइंडीज के रवि रामपॉल का नाम लिया। बांग्‍लादेश के एक खिलाड़ी ने शाकिब अल हसन का नाम लिया जबकि नीदरलैंड्स के खिलाड़ी को ऑस्‍ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्‍टार्क से उम्‍मीद है।

टूर्नामेंट में सबसे ज्‍यादा विकेट लेने के मामले में नीदरलैंड्स के खिलाड़ी ने जसप्रीत बुमराह का नाम लिया। पीएनजी के खिलाड़ी ने ट्रेंट बोल्‍ट से उम्‍मीद जताई। श्रीलंका के कप्‍तान दासुन शनाका ने वेस्‍टइंडीज के अनुभवी ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो पर दांव लगाया कि वो टूर्नामेंट में सबसे ज्‍यादा विकेट लेंगे। नामीबिया के क्रिकेटर ने दक्षिण अफ्रीका के तबरेज शम्‍सी को सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाला गेंदबाज करार दिया।

राशिद खान का 12 खिलाड़‍ियों ने लिया नाम

टी20 वर्ल्‍ड कप ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर 1 मिनट और 23 सेकंड की वीडियो पोस्‍ट की है। 48 सेकंड तक खिलाड़‍ियों ने अलग-अलग गेंदबाजों के नाम लिए। मगर इसके बाद 12 खिलाड़‍ियों की जुबां पर सिर्फ एक ही नाम था, जिससे उम्‍मीद की जा रही है कि वह टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 में सबसे ज्‍यादा विकेट लेंगे। वो कोई और नहीं बल्कि अफगानिस्‍तान के स्‍टार लेग स्पिनर राशिद खान हैं।

"Maybe me?" 😂Here are the players' picks for the top wicket-taker at the #T20WorldCup https://t.co/H049hS2AnU

वीडियो में नजर आया कि आयरलैंड के अनुभवी ऑलराउंडर केविन ओ ब्रायन ने सबसे पहले राशिद खान का नाम लिया। इसके बाद अन्‍य 11 खिलाड़‍ियों ने भी राशिद खान के नाम पर मुहर लगाई।

बता दें कि राशिद खान की लोकप्रियता दुनियाभर में हैं। आगामी आईसीसी इवेंट में उनसे दमदार प्रदर्शन की उम्‍मीद की जा रही है। राशिद खान ने अब तक 51 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं, जिसमें उन्‍होंने 95 विकेट लिए हैं। उनका सर्वश्रेष्‍ठ गेंदबाजी प्रदर्शन 3 रन देकर पांच विकेट लेना है। लेग स्पिनर चाहेंगे कि मौजूदा टी20 विश्‍व कप में अपने विकेटों की संख्‍या 100 के पार पहुंचाएं।


Edited by Vivek Goel
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now