दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ T20I सीरीज जीत के बाद कप्तान रोवमन पॉवेल की बड़ी प्रतिक्रिया, कहा फाइनल की तरह खेले निर्णायक मुकाबला 

South Africa v West Indies - 3rd T20 International
South Africa v West Indies - 3rd T20 International

दक्षिण अफ्रीका दौरे (SA vs WI) का वेस्टइंडीज ने जबरदस्त तरीके से समापन किया और एक हाई स्कोरिंग टी20 सीरीज अपने नाम की। 28 मार्च को जोहांसबर्ग में खेले गए निर्णायक मुकाबले में वेस्टइंडीज ने जीत दर्ज करते हुए 2-1 से सीरीज का समापन किया। बतौर पूर्णकालिक कप्तान वेस्टइंडीज के रोवमन पॉवेल (Rovman Powell) की यह पहली सीरीज थी और उन्होंने जीत के साथ इसे खास बनाया। सीरीज जीत के बाद वह काफी खुश नजर आये और बताया कि उन्होंने निर्णायक मुकाबले को एक फाइनल की तरह मानकर खेला।

पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज ने निर्धारित 20 ओवरों में 220/8 का स्कोर बनाया। निकोलस पूरन ने 19 गेंद पर 41 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। इसके अलावा निचले क्रम में रोमारियो शेफर्ड ने 22 गेंद पर 2 चौके और 3 छक्के की मदद से 44 रनों की नाबाद पारी खेली। जवाब में साउथ अफ्रीका की टीम 213 रन ही बना पाई। रीजा हेंड्रिक्स ने जरूर 83 रनों की बेहतरीन पारी खेली लेकिन टीम को जीत नहीं दिला पाए। एडेन मार्करम 18 गेंद पर 35 रन बनाकर नाबाद रहे। वेस्टइंडीज के लिए अल्जारी जोसेफ ने पांच विकेट चटकाए।

मैं चाहता हूं कि वे निडर रहें और स्वाभाविक बनें - रोवमन पॉवेल

मैच के बाद रोवमन पॉवेल ने कहा कि कप्तान के तौर पर वे चाहते हैं कि टीम के खिलाड़ी बिना डर के अपना स्वाभाविक खेल खेलें। उन्होंने कहा,

पिछले मैच के बाद खिलाड़ी निराश थे। शेफर्ड और अल्जारी ने जिस तरह से बल्लेबाजी की, वह सुखद था। अल्जारी ने हमें विकेट भी दिलाये। एक नए अंतरराष्ट्रीय कप्तान के रूप में, मैं चाहता हूं कि वे निडर हों और स्वाभाविक हों। लेकिन उन्हें स्मार्ट होने की भी जरूरत है। हम जानते थे कि 250 रन का स्कोर बहुत ही दुर्लभ मैच है। हमने इसे फाइनल की तरह लिया। हम जानते थे कि शुरुआती विकेट उन्हें दबाव में डाल देंगे। किंग और मेयर्स पूरी सीरीज में हमें अच्छी शुरुआत दे रहे हैं। आज हमारी बल्लेबाजी काफी लंबी थी। हमारे पास स्तरीय गेंदबाज भी हैं। दक्षिण अफ्रीका गेंदबाजों के लिए अच्छी जगह है। मुझे पता था कि अल्जारी यहां विकेट लेना चाहेंगे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment