IPL Auction 2023 के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की पूरी टीम 

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के स्क्वाड में कुल 25 खिलाड़ी हैं
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के स्क्वाड में कुल 25 खिलाड़ी हैं

आईपीएल (IPL) 2023 के लिए हुए मिनी ऑक्शन में सभी टीमों ने जबरदस्त बोली लगाई और कुछ नए खिलाड़ियों को अपने साथ जोड़ा। कोच्ची में बीते शुक्रवार को संपन्न हुए ऑक्शन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने भी कुछ खिलाड़ियों को अपने स्क्वाड में जगह दी। हालाँकि, टीम के पास ज्यादा धनराशि नहीं थी, इसीलिए बहुत बड़ी बोली नहीं लगा पाई। इस ऑक्शन से पहले आरसीबी ने 4 खिलाड़ियों को रिलीज किया था और ऑक्शन में 8.75 करोड़ की धनराशि के साथ हिस्सा लिया था। टीम ने अपने स्क्वाड में 25 खिलाड़ी पूरे कर लिए हैं और उनके पास 1 करोड़ 75 लाख की धनराशि भी बच गई।

ऑक्शन में बैंगलोर की टीम ने अपनी सबसे महंगी खरीद के रूप में इंग्लैंड के ऑलराउंडर विल जैक्स को खरीदा, जिन्हें 3 करोड़ 20 लाख रुपये में हासिल किया। इसके अलावा इंग्लैंड के ही बाएं हाथ के तेज गेंदबाज रीस टॉपली को भी खरीदने में कामयाब रहे। उन्हें आरसीबी ने 1 करोड़ 90 लाख में खरीदा। इन दोनों के अलावा टीम ने और कोई बड़ा नाम नहीं चुना और अनकैप्ड भारतीय खिलाड़ियों को चुना। फ्रेंचाइजी ने ऑक्शन में कुल 7 खिलाड़ी खरीदे।

आगामी सीजन में टीम एक बार फिर फाफ डू प्लेसी की अगुवाई में उतरने को तैयार है। पिछले सीजन टीम ने प्लेऑफ तक का सफर तय किया था लेकिन दूसरे क्वालीफ़ायर में राजस्थान रॉयल्स के हाथों हारकर बाहर हो गई थी। हालाँकि, इस बार बैंगलोर की टीम कोई चूक नहीं करना चाहेगी।

आईपीएल 2023 ऑक्शन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर द्वारा खरीदे गए खिलाड़ी

रीस टॉपली (1.9 करोड़ रुपये), हिमांशु शर्मा (20 लाख रुपये), विल जैक्स (3.2 करोड़ रुपये), मनोज भांडगे (20 लाख रुपये), राजन कुमार (70 लाख रुपये), अविनाश सिंह (60 लाख रुपये), सोनू यादव (रुपये 20 लाख)।

आईपीएल 2023 के लिए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का स्क्वाड

फाफ डू प्लेसी (कप्तान), विराट कोहली, सुयश प्रभुदेसाई, रजत पाटीदार, दिनेश कार्तिक, अनुज रावत, फिन एलेन, ग्लेन मैक्सवेल, वानिंदु हसरंगा, शाहबाज अहमद, हर्षल पटेल, डेविड विली, कर्ण शर्मा, महिपाल लोमरोर, मोहम्मद सिराज, जोश हेजलवुड, सिद्धार्थ कौल, आकाश दीप, रीस टॉपली, हिमांशु शर्मा, विल जैक्स, मनोज भांडगे, राजन कुमार, अविनाश सिंह, सोनू यादव।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
1 comment