IPL 2023 से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के प्रमुख बल्लेबाज हुए बाहर, अहम वजह आई सामने 

रजत पाटीदार चोट से उबर पाने में नाकाम रहे
रजत पाटीदार चोट से उबर पाने में नाकाम रहे

आईपीएल (IPL) 2023 में कुछ प्रमुख खिलाड़ियों के चोटिल होकर टूर्नामेंट से बाहर होने का सिलसिला जारी है और अब इस लिस्ट में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के रजत पाटीदार (Rajat Patidar) का नाम भी शामिल हो गया है। पाटीदार अपनी एड़ी की चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। यह खिलाड़ी टूर्नामेंट के पहले ही चोटिल था और तब उम्मीद की जा रही थी कि वह किसी समय फिट होकर टीम के लिए उपलब्ध रहेंगे लेकिन अब फ्रेंचाइजी ने खुद उनके बाहर होने की पुष्टि कर दी है।

29 वर्षीय पाटीदार पिछले कुछ दिनों से बेंगलुरु में बीसीसीआई की राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में रिहैबिलिटेशन से गुजर रहे थे, और यह माना जा रहा था कि वह आईपीएल 2023 सीज़न के पहले हाफ में नहीं खेल पाएंगे; उन्हें शुरू में अप्रैल के मध्य तक आराम करने की सलाह दी गई थी।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने एक ट्वीट के माध्यम से रजत पाटीदार के बाहर होने की जानकारी दी। फ्रेंचाइजी ने अपने ट्वीट में लिखा,

दुर्भाग्य से, एड़ी की चोट के कारण रजत पाटीदार आईपीएल 2023 से बाहर हो गए हैं। हम रजत के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हैं और इस प्रक्रिया के दौरान उनका समर्थन करना जारी रखेंगे। कोचों और मैनेजमेंट ने अभी रजत की रिप्लेसमेंट के रूप में किसी अन्य खिलाड़ी का नाम नहीं तय किया है।
Unfortunately, Rajat Patidar has been ruled out of #IPL2023 due to an Achilles Heel injury. 💔We wish Rajat a speedy recovery and will continue to support him during the process. 💪The coaches and management have decided not to name a replacement player for Rajat just yet. 🗒️ https://t.co/c76d2u70SY

आरसीबी के लिए पिछले सीजन किया था शानदार प्रदर्शन

आईपीएल 2022 से पहले हुए ऑक्शन में रजत पाटीदार अनसोल्ड रहे थे। हालाँकि सीजन के बीच में आरसीबी के लवनीत सिसोदिया चोटिल हो गए थे और उनकी रिप्लेसमेंट के रूप में पाटीदार को चुना गया। युवा बल्लेबाज ने मौके को भुनाया और कुछ जबरदस्त पारियां खेली। उनकी सबसे बेहतरीन पारी एलिमिनेटर मुकाबले में आई थी, जहाँ उन्होंने लखनऊ सुपरजायंट्स के खिलाफ 54 गेंदों में नाबाद 112 रन बनाकर अपनी टीम की जीत में अहम योगदान दिया था। इसके बाद क्वालीफ़ायर 2 में भी उन्होंने अर्धशतक लगाया था। हालाँकि, उनकी टीम यह मुकाबला हार गई थी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment