Create
Notifications

आरसीबी-चेन्नई सुपरकिंग्स IPL 2021 के 35वें मैच का प्रीव्यू, मौसम, पिच की जानकारी और संभावित XI

आरसीबी-चेन्नई का यह मुकाबला शारजाह में खेला जाएगा
आरसीबी-चेन्नई का यह मुकाबला शारजाह में खेला जाएगा
Naveen Sharma
FEATURED WRITER

आईपीएल (IPL) में 35वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) और चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) के बीच होगा। आरसीबी को कमर कसने की जरूरत है। पिछले मैच में केकेआर के खिलाफ हार के बाद टीम को ठोस रणनीति अपनाने की जरूरत है। दूसरी तरफ धोनी की टीम ने मुंबई को हराकर यूएई लेग में धमाकेदार शुरूआत की थी।

आरसीबी के लिए बल्लेबाजी समस्या रही है। अगर उनके सभी बल्लेबाज चलते हैं, तो बड़ा स्कोर बनाने से उन्हें कोई टीम नहीं रोक सकती लेकिन जिम्मेदारी से खेलना अहम है। शारजाह के छोटे मैदान पर कोई भी स्कोर हासिल किया जा सकता है। पिछले सीजन राजस्थान रॉयल्स ने पंजाब किंग्स के खिलाफ ऐसा किया था। इस बार भी बड़ा स्कोर बनाने के लिए दोनों टीमों के बल्लेबाजों की भूमिका अहम रहेगी।

पिछले 11 मैचों में आरसीबी को चेन्नई सुपरकिंग्स ने 9 बार शिकस्त दी है इसलिए इस बार भी मुकाबला आसान नहीं कहा जा सकता है। चेन्नई के पास बेहतरीन गेंदबाजों की भरमार है। आरसीबी के पास भी वर्ल्ड के कुछ टॉप नाम हैं लेकिन उनका इस्तेमाल कैसे किया जाएगा, यह देखने वाली बात होगी। ओवरलऑल रिकॉर्ड देखें तो चेन्नई ने 17 और आरसीबी ने 9 मुकाबलों में जीत दर्ज की है।

संभावित एकादश

आरसीबी: विराट कोहली (कप्तान), देवदत्त पडीक्कल, केएस भारत (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, एबी डीविलियर्स, टिम डेविड/वनिन्दु हसारंगा, काइल जैमिसन, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल, नवदीप सैनी।

चेन्नई सुपरकिंग्स: फाफ डू प्लेसी, ऋतुराज गायकवाड़, मोइन अली, सुरेश रैना, अम्बाती रायडू, रविन्द्र जडेजा, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), ड्वेन ब्रावो, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, जोश हेजलवुड।

पिच और मौसम की जानकारी

पिछले सीजन में देखा गया था कि शारजाह का मैदान गेंदबाजों के लिए कब्रगाह साबित हुआ था। इस बार भी गेंदबाजों के लिए यहाँ मेहनत के अलावा कुछ नहीं होगा। मैदान छोटा है, ऐसे में मिसटाइम शॉट भी छह रन के लिए चला जाता है। 200 रन का स्कोर कम से कम होना जरूरी है। इसे भी सेव करने के लिए बेहतर गेंदबाजी जरूरी है।

RCB vs CSK मैच का सीधा प्रसारण

भारतीय समय के अनुसार मुकाबला शाम 7 बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा। इसे स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर लाइव देखा जा सकेगा। हॉटस्टार इस्तेमाल करने वाले यूजर्स इसे वहां भी देख पाएंगे।


Edited by Naveen Sharma

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now