Create

अगर केएल राहुल 25 गेंद में 25 रन बनाकर आउट हो जाते हैं, तब हम कहेंगे कि वो मनीष पांडे की तरह खेले - आरपी सिंह

India v New Zealand - T20 International
India v New Zealand - T20 International
reaction-emoji reaction-emoji
सावन गुप्ता

टी20 क्रिकेट में केएल राहुल (KL Rahul) की बल्लेबाजी को लेकर पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज आरपी सिंह (RP Singh) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि केएल राहुल ऐसे बल्लेबाज हैं जो पहले तो स्लो खेलते हैं लेकिन बाद में अपनी पारी को तेजी से आगे बढ़ाते हैं। जबकि दूसरी तरफ मनीष पांडे ऐसा नहीं कर पाते हैं।

आरपी सिंह के मुताबिक केएल राहुल को पता है कि पारी कैसे बनाई जाती है। जबकि दूसरे बल्लेबाजों के अंदर इस गेम अवेयरनेस की कमी है। केएल राहुल अगर पहले धीमे खेलते हैं तो बाद में उसे वो कवर करना जानते हैं।

केएल राहुल को पता है कि कब तेजी से रन बनाना है - आरपी सिंह

क्रिकबज्ज पर बातचीत के दौरान आरपी सिंह ने केएल राहुल और मनीष पांडे के बल्लेबाजी की तुलना की। उन्होंने कहा,

केएल राहुल तकनीकी रूप से काफी जबरदस्त हैं। उनके पास वो गेम अवेयरनेस है। उन्हें पता है कि किस गेंदबाज को कब टार्गेट करना है। अगर वो 25 गेंद में 25 रन बनाकर आउट हो जाते हैं तब हम कहेंगे कि उन्होंने मनीष पांडे की तरह खेला। केएल राहुल पहले क्रीज पर टिकते हैं और फिर उन्हें मालूम होता है कि कब तेजी से रन बनाना है।

आपको बता दें कि हाल ही में पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर कपिल देव ने आईपीएल में केएल राहुल के बैटिंग एप्रोच पर सवाल उठाए थे। उन्होंने कहा था कि केएल राहुल जरूरत के समय आउट हो जाते थे।

अगर केएल राहुल की बात करें तो आपको उनसे 20 ओवर खेलने के बारे में बात करने की जरूरत है और अगर वह 80-90 रन बनाते हैं, तो यह काफी अच्छा है। लेकिन अगर आप 20 ओवर खेलते हैं, और आप नाबाद 60 रन बनाकर आ रहे हैं तो आप टीम के साथ न्याय नहीं कर रहे हैं।

Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...