RR vs DC प्रेडिक्शन - आज का IPL 2022 मैच राजस्थान रॉयल्स बनाम दिल्ली कैपिटल्स कौन जीतेगा?

संजू सैमसन और ऋषभ पंत की टीमों के बीच मुकाबला होगा
संजू सैमसन और ऋषभ पंत की टीमों के बीच मुकाबला होगा

आईपीएल 2022 (IPL 2022) का 58वां मुकाबला राजस्थान रॉयल्स (RR) और दिल्ली कैपिटल्स (DC)के बीच खेला जायेगा। यह मैच आज शाम 7:30 बजे मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेला जायेगा। राजस्थान रॉयल्स 11 में से सात मुकाबले जीतकर तीसरे स्थान पर है। वहीँ दिल्ली कैपिटल्स 11 में से पांच मुकाबले जीतकर पांचवें स्थान पर मौजूद है। प्लेऑफ के लिहाज से दोनों ही टीमों के लिए यह मैच काफी अहम है। इस मुकाबले में विनर टीम का प्रेडिक्शन (Aaj Ka Match Kaun Jeetega) जानने के लिए हमारे साथ जुड़े रहिये।

राजस्थान रॉयल्स ने लगातार दो मुकाबले हारने के बाद पिछले मुकाबले में पंजाब किंग्स को हराकर जीत की राह पर वापसी की है। टीम की जीत में शिमरोन हेटमायर ने अहम भूमिका निभाई थी और उन्होंने इस सीजन बतौर फिनिशर अपनी टीम के लिए जबरदस्त खेल दिखाया है। हालाँकि वह अपने बच्चे के जन्म की वजह से वापस घर लौट गए और उनकी गैर मौजूदगी में रासी वैन डर डुसेन या जिमी नीशम को मौका मिल सकता है। इसके अलावा बल्लेबाजी में संजू सैमसन को अपनी शुरुआत को गैर जिम्मेदार शॉट खेल कर गंवाने से बचना होगा। टीम को अपनी डेथ ओवर्स की गेंदबाजी में सुधार लाना होगा।

दिल्ली कैपिटल्स को अपने पिछले मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ एक बड़ी हार का सामना करना पड़ा। टीम की बल्लेबाजी डेविड वॉर्नर पर निर्भर दिख रही है। वहीँ बुखार की वजह से बाहर चल रहे पृथ्वी शॉ की गैरमौजूदगी का भी प्रभाव पड़ा है। कप्तान ऋषभ पंत अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में नहीं तब्दील कर पा रहे हैं। गेंदबाजी में शार्दुल ठाकुर जरूर परेशानी का सबब बने हुए हैं। खलील अहमद टीम के लिए जबरदस्त गेंदबाजी कर रहे हैं और जोस बटलर को जल्दी आउट करने की जिम्मेदरी इन पर होगी।

RR vs DC के बीच हेड टू हेड में किसका पलड़ा है भारी

दोनों टीमों के बीच ये अब तक कुल 25 मुकाबले खेले गए हैं और मुकाबला लगभग बराबरी का रहा है। दिल्ली ने 12 मुकाबलों में जीत हासिल की है, वहीं राजस्थान ने 13 मुकाबलों में बाजी मारी है।

आज का IPL मैच RR vs DC कौन जीतेगा?

प्रेडिक्शन - आज का मैच DC जीतेगी।

youtube-cover

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now